whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन मोड़ में BCCI, खिलाड़ियों के लिए जारी किया सख्त फरमान

India vs New Zealand: बेंगलुरु के बाद पुणे में भी शर्मनाक हार झेलने के बाद अब टीम मैनेजमेंट भारतीय खिलाड़ियों के लिए सख्त हो गया है। इससे तय है कि इस बार रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी टेंशन के साथ दीवाली मनाने वाले हैं।
08:01 AM Oct 27, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz  टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन मोड़ में bcci  खिलाड़ियों के लिए जारी किया सख्त फरमान
Team India

India vs New Zealand: टीम इंडिया को शनिवार को पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया को 113 रनों से हार मिली। इससे टीम का घरेलू मैदान पर 12 साल से टेस्ट सीरीज ना हारने का सिलसिला भी टूट गया। टीम पर अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इस शर्मनाक हार के बाद अब टीम मैनेजमेंट एक्शन मोड़ में आ गई है, जहां उसने तीसरे टेस्ट से पहले खिलाड़ियों के लिए नया फरमान जारी कर दिया है।

Advertisement

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए अब सभी खिलाड़ियों को अनिवार्य प्रैक्टिस सेशन में शामिल होने का निर्देश दिया गया है। इस फैसले के बाद सभी खिलाड़ियों का मुंबई टेस्ट शुरू होने से दो दिन पहले प्रैक्टिस सेशन में शामिल होना जरूरी होगा। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एक सूत्र ने कहा, 'टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को 30 और 31 अक्टूबर को दो दिन प्रैक्टिस के लिए उपस्थित रहने को कहा है। यह जरूरी है और कोई भी इसे छोड़ नहीं सकता है।'


ये भी पढ़ें;- IND vs NZ: क्या इन 4 सीनियर प्लेयर्स को बाहर करने का आ गया टाइम? कतार में खड़े हैं ये चार युवा

Advertisement

पहले ऑप्शनल था ट्रेनिंग सेशन

इससे पहले खिलाड़ियों के लिए टेस्ट मैच शुरू होने से ठीक एक दिन पहले ट्रेनिंग करना ऑप्शनल था ताकि वो तरोताजा रह सकें। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ चौंकाने और शर्मनाक टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब ऐसा नहीं होगा। अकसर देखा गया है कि सीनियर ट्रेनिंग से बचते हैं या खेल शुरू होने से पहले हल्की ट्रेनिंग करना पसंद करते हैं।

Advertisement

क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह?

View Results

टीम के लिए काफी अहम तीसरा टेस्ट

मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट टीम इंडिया के लिए अब काफी अहम हो गया है। जीत से न केवल भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहेगा, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज शुरू होने से पहले टीम को जरूरी मूमेंटम भी मिलेगा। जहां तक ​​भारतीय क्रिकेट टीम का सवाल है तो पुणे टेस्ट खत्म होने के बाद रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं, जबकि टीम के बाकी मेंबर सोमवार को मुंबई पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें;- IND vs NZ: कागजी शेर मैदान पर ढेर, धरा का धरा रह गया कोहली-रोहित का अनुभव, कुछ तो शर्म करो टीम इंडिया!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो