होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: बेंगलुरु में हारते ही रोहित शर्मा के नाम जुड़ गया अनचाहा रिकॉर्ड, धोनी-गांगुली के क्लब में शामिल

Rohit Sharma Unwanted Record: न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को आठ विकेट से हाल मिली। टीम की इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे वो हमेशा के लिए भूलना चाहेंगे।
01:56 PM Oct 20, 2024 IST | Mohan Kumar
Rohit Sharma
Advertisement

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। यह मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड को भारत से सिर्फ 107 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में टीम के हारते ही कप्तान रोहित के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Advertisement

रोहित अब बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो गए हैं। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने घर में 14 मैच खेले और इनमें से तीन मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इस तरह रोहित घर में तीन टेस्ट हारने वाले पांचवें भारतीय कप्तान हैं।

Advertisement

क्या बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में सरफराज खान को मौका मिलना चाहिए?

  • हां
  • नहीं
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: हार के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इस चीज का जवाब नहीं दे पाया भारत

कौन है घर में सबसे ज्यादा मैच हारने वाला कप्तान? 

उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी के नाम भी यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। मोहम्मद अजहरुद्दीन और कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया को घर में चार-चार मैचों में हार झेलनी पड़ी। घर में सबसे ज्यादा मैच हारने वाले कप्तान एमके पटौदी हैं, जिन्होंने नौ मैच हारे। बात करें विराट कोहली की तो उनके कप्तान रहते टीम सिर्फ दो बार ही घर में हारी।

कैसा रहा मैच का हाल?

भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। कप्तान रोहित का यह फैसला गलत साबित हुआ, जहां पूरी टीम सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में 402 रन बनाकर 356 रनों की भारी भरकम लीड हासिल की। टीम के लिए रचिन रविंद्र ने 134 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

हालांकि भारत ने दूसरी पारी में अच्छा खेल दिखाया और सरफराज खान के शतक के दम पर 462 रन बनाए। सरफराज के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 99 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड को भारत से 107 रनों का टारगेट मिला और उसने इसे आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table: एक हार से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान, जानें पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZIndian Cricket TeamRohit Sharma
Advertisement
Advertisement