होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: चौथे दिन हार टालने के लिए भारत को क्या-क्या करना होगा? नजरें बॉलर्स की बैटिंग पर

India vs New Zealand: भारत ने पहले दिन 46 रन के स्कोर पर ऑलआउट होने के बाद दूसरी पारी में जिस तरह से वापसी की है वह उससे न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ गई है। हालांकि टीम पर अब भी हार का खतरा मंडरा रहा है। आइए जानते हैं टीम को हार टालने के लिए चौथे दिन क्या-क्या करना होगा।
08:44 AM Oct 19, 2024 IST | Mohan Kumar
Team india
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन सिर्फ 46 रनों पर सिमटने के बाद भारत ने तीसरे दिन जोरदार वापसी की। न्यूजीलैंड के पहली पारी में बनाए 402 रनों के जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 231 रन बनाए। अच्छी बात यह है कि टीम ने सरफराज खान और विराट कोहली की फिफ्टी के दम पर तेजी से बैटिंग की है, जिसकी वजह से वह सिर्फ 125 रन पीछे है। हालांकि मैच के चौथे दिन टीम के विकेट अगर जल्दी गिर गए तो फिर उसके लिए दिक्कतें भी पैदा हो सकती हैं। आइए एक नजर डालते हैं कि टीम चौथे दिन हार कैसे टाल सकती है।

Advertisement

सरफराज को खेलनी पड़ेगी बड़ी पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को अगर बेंगलुरु में हार टालनी है तो सरफराज को एक बड़ी पारी खेलनी होगी। उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ 42 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। वो इस समय 70 रन बनाकर नाबाद हैं और उन्हें शतक पूरा करने के लिए 30 रनों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम? बारिश बिगाड़ सकती है खेल

गेमचेंजर साबित हो सकते हैं पंत

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत की चोट को लेकर सस्पेंस बरकरार है। दूसरे दिन कीपिंग के दौरान पंत को जिस पैर में सर्जरी हुई थी उसी में चोट लग गई। इसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा, लेकिन अच्छी बात यह है कि उन्होंने बैटिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। पंत अगर दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए अच्छा रहेगा।

Advertisement

टीम को राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद

पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके केएल राहुल को अब दूसरी पारी में दम दिखाना होगा। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट वाली पारी चिन्नस्वामी में भी खेलकर दिखानी होगी। इस दौरान राहुल का रोल वही होगा, जो कानपुर में था। उन्हें तेजी से रन बनाने की जरूरत है, साथ ही अपना विकेट भी बचाना होगा।

जडेजा-अश्विन में से किसी एक का चलना जरूरी

भारत में जब-जब भी मैच होता है और भारतीय टीम मुश्किल में नजर आती है तो ज्यादातर मौकों पर देखा गया है कि आर अश्विन या रविंद्र जडेजा टीम के काम आए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों को यही काम अब बेंगलुरु में भी करके दिखाना होगा। इन दोनों बल्लेबाजों में से एक ने भी अगर बड़ी पारी खेल दी, तो न सिर्फ टीम की हार टलेगी बल्कि टीम की जीत के चांस भी बढ़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम? बारिश बिगाड़ सकती है खेल

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealand
Advertisement
Advertisement