whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दीवार बनकर खड़ा हुआ ये खिलाड़ी, भारत ने चटाई धूल

IND vs PAK Match: भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंद दिया। इस मैच में भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया।
09:37 AM Sep 15, 2024 IST | mashahid abbas
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दीवार बनकर खड़ा हुआ ये खिलाड़ी  भारत ने चटाई धूल
IND vs PAK Match

IND vs PAK Asian Championship 2025 Match: भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंद दिया। इस मैच में भारत के एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अंक तालिका में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जबकि, पाकिस्तान की टीम ने दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया।

इस तरह भारत को मिली जीत

एशियाई चैंपियंस लीग के आखिरी मैच में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए लगातार 5वीं जीत हासिल की। मैच के पहले हॉफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए 2-1 से ये मैच अपने नाम कर लिया। ये दोनों गोल भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी शूटआउट में दागे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट ने खूब लगाए चौके-छक्के, टीम इंडिया का पहला वीडियो आया सामने

इस दिग्गज खिलाड़ी ने बटोरी सुर्खियां

भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत सिंह का अहम योगदान तो रहा ही लेकिन टीम के गोलकीपर कृष्ण पाठक ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। वह पाकिस्तान के खिलाफ गोल पोस्ट पर दीवार की तरह बनकर खड़े रहे। मैच के तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान के पेनल्टी कॉर्नर के दौरान कृष्ण पाठक ने शानदार तरीके से गोल का बचाव किया। उन्होंने भारत के लिए 2 गोल बचाए, जिससे भारत ने मैच में बढ़त बनाए रखी और अंत में 2-1 के अंतर से शानदार जीत हासिल की।

सेमीफाइनल पहुंची दोनों टीमें

पाकिस्तान की ओर से अहमद नदीम ने गोल दागकर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को इस मैच में जीत दिलाई। इस जीत के बाद जहां भारतीय टीम ने अजेय रहते हुए सेमीफाइनल मैच में प्रवेश किया। वहीं, पाकिस्तान की टीम को भी इस टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, पाकिस्तान भी इस टूर्नामेंट में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा 1 सेमी से चूके, डायमंड लीग में मिली सेकेंड पोजिशन, जीता सिल्वर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो