खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दीवार बनकर खड़ा हुआ ये खिलाड़ी, भारत ने चटाई धूल

IND vs PAK Match: भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंद दिया। इस मैच में भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया।
09:37 AM Sep 15, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs PAK Match
Advertisement

IND vs PAK Asian Championship 2025 Match: भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रौंद दिया। इस मैच में भारत के एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अंक तालिका में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जबकि, पाकिस्तान की टीम ने दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया।

Advertisement

इस तरह भारत को मिली जीत

एशियाई चैंपियंस लीग के आखिरी मैच में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए लगातार 5वीं जीत हासिल की। मैच के पहले हॉफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए 2-1 से ये मैच अपने नाम कर लिया। ये दोनों गोल भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी शूटआउट में दागे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट ने खूब लगाए चौके-छक्के, टीम इंडिया का पहला वीडियो आया सामने

Advertisement

इस दिग्गज खिलाड़ी ने बटोरी सुर्खियां

भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत सिंह का अहम योगदान तो रहा ही लेकिन टीम के गोलकीपर कृष्ण पाठक ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। वह पाकिस्तान के खिलाफ गोल पोस्ट पर दीवार की तरह बनकर खड़े रहे। मैच के तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान के पेनल्टी कॉर्नर के दौरान कृष्ण पाठक ने शानदार तरीके से गोल का बचाव किया। उन्होंने भारत के लिए 2 गोल बचाए, जिससे भारत ने मैच में बढ़त बनाए रखी और अंत में 2-1 के अंतर से शानदार जीत हासिल की।

सेमीफाइनल पहुंची दोनों टीमें

पाकिस्तान की ओर से अहमद नदीम ने गोल दागकर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को इस मैच में जीत दिलाई। इस जीत के बाद जहां भारतीय टीम ने अजेय रहते हुए सेमीफाइनल मैच में प्रवेश किया। वहीं, पाकिस्तान की टीम को भी इस टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, पाकिस्तान भी इस टूर्नामेंट में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा 1 सेमी से चूके, डायमंड लीग में मिली सेकेंड पोजिशन, जीता सिल्वर

Open in App
Advertisement
Tags :
hockey indiaind vs pakIndiaKrishan Pathakpakistan
Advertisement
Advertisement