whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs PAK: जिम्बाबर...जिम्बाबर, स्टेडियम से निकलते ही बाबर आजम को फैंस ने किया परेशान, वीडियो वायरल

Babar Azam Zimbabar: IND vs PAK मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम फैंस के निशाने पर आ गए हैं। उन्हें फैंस ने जमकर चिढ़ाया।
07:42 PM Jun 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs pak  जिम्बाबर   जिम्बाबर  स्टेडियम से निकलते ही बाबर आजम को फैंस ने किया परेशान  वीडियो वायरल
Babar Azam IND vs PAK

Babar Azam Zimbabar: भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को न्यूयॉर्क में खेले गए टी-20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में PAK टीम को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान बाबर आजम को सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक लगातार ट्रोल किया जा रहा है। उन्हें जहां दिग्गजों की तरफ से आलोचना मिल रही है तो वहीं उन्हें चिढ़ाने वाले फैंस भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं।

बाबर आजम को किया ट्रोल 

बाबर आजम को ट्रोल करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि बाबर मैच के बाद जैसे ही टीम के साथ बस में रवाना होने के लिए निकलते हैं, उन्हें फैंस परेशान करने लगते हैं। हालांकि वह इस ट्रोलिंग का कोई जवाब नहीं देते। बाबर अपने बैग छोड़कर तुरंत बस में सवार हो जाते हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद फैंस दो हिस्सों में बंट गए हैं। फैंस का कहना है कि किसी भी खिलाड़ी को इस तरह परेशान नहीं करना चाहिए। वहीं कुछ ने कहा है कि बाबर ही असली जिम्बाबर हैं।

बाबर आजम को क्यों कहा जाता है जिम्बाबर? 

दरअसल, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को जिम्बाबर कहकर ट्रोल किया जाता रहा है। इसके पीछे की दो वजह सामने आती हैं। कुछ लोग उन्हें जिम्बाब्वे की टीम जैसे सामान्य प्रदर्शन की वजह से ट्रोल करते हैं तो वहीं कुछ का मानना है कि बाबर आजम जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ अपना औसत बेहतर करते हैं। बाबर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में 57.75 के औसत से 693 रन बनाए हैं। इसमें उनका स्ट्राइक रेट 106.12 का है। हालांकि बाबर अप्रैल-मई 2021 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फेल रहे थे। इन अलग-अलग वजहों से उनका नाम जिम्बाबर पड़ गया।

फ्लॉप चल रहे हैं बाबर आजम 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों फ्लॉप चल रहे हैं। भारत के खिलाफ ओपनिंग करते हुए बाबर 10 गेंदों में 2 चौके ठोक महज 12 रन बनाकर आउट हो गए। बाबर को पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने कैच पकड़ पवेलियन भेजा। इससे पहले यूएसए के खिलाफ मुकाबले में वह 44 रन बना सके। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी वह सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके। व्यक्तिगत स्कोर और पाकिस्तान की हार के बाद उन पर कई सवाल उठने लगे हैं। पाकिस्तान का अगला मुकाबला कनाडा के खिलाफ है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान की टीम का सफर कैसा रहता है।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: MCA अध्यक्ष अमोल काले का निधन, स्टेडियम से निकलने के बाद आया हार्ट अटैक 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ’10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्हें नहीं सिखा सकता’…’, इन 3 बल्लेबाजों पर फूटा पूर्व दिग्गज का गुस्सा 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: स्कॉटलैंड ने बढ़ाई चैंपियन इंग्लैंड की टेंशन, विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर! 

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: क्या सिराज ने जानबूझकर मारी थी रिजवान को गेंद? Viral हो रहा वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो