whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मैच फ‍िक्‍स‍िंंग के भूत ने नहीं छोड़ा पाक‍िस्‍तान का पीछा! पूर्व क्रि‍केटर के बयान ने मचाई सनसनी

Pakistan Cricket Team के पूर्व खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने एक बार फिर से फिक्सिंग की बहस छेड़ दी है। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मैच फिक्सिंग को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। मुदस्सर का मानना है कि इससे पाकिस्तान की क्रिकेट को काफी नुकसान हुआ है।
10:41 AM Sep 30, 2024 IST | Mashahid abbas
मैच फ‍िक्‍स‍िंंग के भूत ने नहीं छोड़ा पाक‍िस्‍तान का पीछा  पूर्व क्रि‍केटर के बयान ने मचाई सनसनी
IND vs PAK Match

IND vs PAK Match Fixing: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला क्रिकेट मैच हमेशा से हाईवोल्टेज माना जाता रहा है। दोनों ही टीमें जब भी मैदान पर आमने-सामने होती हैं तो मुकाबला सिर्फ खिलाड़ियों के बीच ही नहीं रह जाता है बल्कि टीम के करोड़ों फैंस भी आमने-सामने होते हैं। लेकिन इन फैंस के साथ तब छल होता है जब मैच फिक्सिंग की बात सामने आती है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मुदस्सर नजर ने एक बार फिर से फिक्सिंग की बहस को छेड़ दिया है। मुदस्सर नजर पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिक्सिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान का क्रिकेट इसी वजह से गर्त की ओर पहुंचा है।

Advertisement

क्या बोले मुदस्सर नजर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैच को लेकर कहा कि हर बार जब उनकी टीम कोई मैच हारती थी तो पाकिस्तान में सभी को लगता था कि मैच फिक्स था। मुदस्सर नजर ने आगे कहा कि अगर आप 90 के दशक की पाकिस्तानी टीम को देखें, तो वे प्रतिभा के लिहाज से 90 के दशक की ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम थी। लेकिन मैच हारने का एक डर पाकिस्तानी टीम में था। इसके आगे मुदस्सर ने कहा कि अब वह थोड़ा विवादास्पद कमेंट करने जा रहे हैं। क्योंकि जब भी पाकिस्तान की टीम हारती थी तो लोगों को यही लगता था कि मैच फिक्स था। इसे भारत-पाकिस्तान के मैच से भी जोड़ा जा सकता है। इस वजह से टीम पर एक अतिरिक्त दबाव भी होता था।

Advertisement

पाकिस्तान की क्रिकेट को हुआ बड़ा नुकसान

मुदस्सर नजर ने कहा कि मैच फिक्सिंग की कहानी ने पाकिस्तान के क्रिकेट और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर काफी असर डाला। मैच फिक्सिंग की घटना ने पाकिस्तान की क्रिकेट को जो नुकसान पहुंचाया है, उसे पूरा नहीं किया जा सकता है। ये पाकिस्तान के क्रिकेटरों के ऊपर एक बोझ सा साबित हुआ है। इससे खिलाड़ी चाहकर भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और हमेशा दबाव में मैच खेलते नजर आए।

Advertisement

कौन हैं मुदस्सर नजर

मुदस्सर नजर ने पाकिस्तान के लिए 1976 से 1986 तक 76 टेस्ट और 122 वनडे मैच खेला है। टेस्ट क्रिकेट में मुदस्सर के नाम 4114 रन दर्ज हैं। उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 231 रन का रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 10 शतक और 17 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट की बात की जाए तो मुदस्सर नजर ने कुल 2653 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 16 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 95 रन का रहा था। गेंदबाजी में टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 66 और वनडे मैच में 111 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें; IND vs BAN: कानपुर में बिना बारिश के भी तीसरे दिन क्यों नहीं हो सका मैच, सामने आई सबसे बड़ी वजह

ये भी पढ़ें; IRE vs SA: आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका पर दर्ज की इतिहास की पहली जीत, 2 बल्लेबाजों ने मचाया ‘कोहराम’ 

ये भी पढ़ें;  BCCI ने बदला राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का नाम, जानें NCA की जगह अब क्या होगी पहचान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो