whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मिस्बाह को फिर छलका 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल मैच का दर्द, बताई हार की वजह

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 का टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया। रोमांच से भरे इस मैच में भारतीय टीम ने अंतिम समय पर पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। इस मैच में सबसे अहम कड़ी रहे पाकिस्तानी प्लेयर मिस्बाहुल हक को फिर से इस हार का दर्द उठा है।
02:18 PM Jul 12, 2024 IST | mashahid abbas
मिस्बाह को फिर छलका 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल मैच का दर्द  बताई हार की वजह
T20 World Cup 2007

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2007 का फाइनल मैच कोई कैसे भूल सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया ये मैच हर क्रिकेट फैंस की यादों में बसा हुआ है। भारतीय क्रिकेट फैंस जहां उस पल को याद करके खुश होते हैं तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस इस मैच से जुड़ी कोई भी वीडियो या फोटो भी देख लेते हैं तो उनके अंदर का दर्द बाहर आ जाता है। इन सबके बीच अगर बात उस शख्स की हो जो पाकिस्तान की हार का सबसे अहम हिस्सा था तो उसका दर्द तो उसे पूरी जिंदगी रहेगा। इस खिलाड़ी ने फिर से उस मैच को याद किया है और अपनी गलती बताई है।

कौन है ये खिलाड़ी

ये खिलाड़ी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मिस्बाहुल हक हैं। 24 सितंबर 2007 को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के इस फाइनल मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत खराब रही, लेकिन मिस्बाहुल हक और सोहेल तनवीर की साझेदारी ने पाकिस्तान को जीत की ओर धकेल दिया।

अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी और मिस्बाह ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया था। इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर हाई रिस्क स्कूप शॉट लगाने के चक्कर में मिस्बाह कैच आउट हो गए थे और पाकिस्तान 5 रन से मैच हार गया था।

क्या बोले मिस्बाह

एक खेल चैनल पर मिस्बाह ने बातचीत करते हुए 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दर्द को याद किया। मिस्बाह ने कहा कि भारत से मिले लक्ष्य पर हमें विश्वास था कि हम मैच जीत लेंगे क्योंकि बाउंड्री छोटी थी और गेंद बल्ले पर आ रही थी। भारत अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ था लेकिन उस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को कोई खास मदद मिल नहीं रही थी। हम स्पिन गेंदबाजों को अच्छा खेलते भी हैं। हम अच्छी शुरुआत की कोशिश में थे लेकिन वो नहीं हो सका।

एक समय हम 77 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुके थे। लेकिन यासिर अराफात और सोहेल तनवीर के साथ हुई मेरी साझेदारी ने मैच बना दिया। मुझे लगता है हम आसानी से जीत जाते लेकिन हम ओवरकॉन्फिडेंट हो गए और वहीं मैच का पासा पलट गया। क्रिकेट खेल ही ऐसा है कि यहां आपको एक गलती करनी होती है। और फिर वहीं खेल खत्म हो जाता है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: कहां देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज से पहले इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अचानक छोड़ी कप्तानी

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल जारी, BCCI ने किया बड़ा ऐलान 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो