खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: क्या रोहित शर्मा को ही कॉपी करेंगे सूर्या! जानें नंबर तीन पर कौन से 3 बल्लेबाज कर सकते हैं बल्लेबाजी

IND vs SL 1st T20I:श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के सामने नंबर तीन के बल्लेबाज को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। रिटायर होने से पहले विराट कोहली इसी नंबर पर बल्लेबाजी करते थे।
09:19 PM Jul 25, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs SL 1st T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया में एक नए युग शुरू हो रही है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया के सामने कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। टीम मैनेजमेंट के सामने इस समय सबसे बड़ा सवाल नंबर तीन के बल्लेबाज को लेकर है। इस नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते थे। तो आइये जानते हैं कि कौन से वो तीन बल्लेबाज हैं जो इस नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं:

Advertisement

ऋषभ पंत

चोट से वापसी करने के बाद ऋषभ पंत टी 20 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए हैं। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें अपना नंबर तीन का बल्लेबाज बनाया था। टीम मैनेजमेंट भी एक बार फिर से ऋषभ पंत पर ही भरोसा कर सकती है। पंत तेजी से रन बना सकते हैं और टीम को मुश्किल हालात से निकाल सकते हैं।

 

Advertisement

संजू सैमसन

गौतम गंभीर कोच बनने से पहले ही संजू सैमसन को टीम में मौके दिए जाने की मांग करते रहे हैं। संजू सैमसन ने नंबर 3 की भूमिका के लिए खुद को साबित किया है। राजस्थान रॉयल्स के लिए वो इसी नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। संजू सैमसन टीम में एंकर की भूमिका को अच्छे से निभा सकते हैं। वो तेजी से रन बनाने में भी माहिर हैं। ऐसे में गौतम गंभीर उन्हें भी मौका दे सकते हैं ।

 

सूर्यकुमार यादव

कप्तान सूर्यकुमार यादव यादव भी नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव इस समय टी 20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने टी 20 में चार शतक लगाए हैं और 19 अर्धशतक बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव भी एंकर की भूमिका को अच्छे से निभा सकते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में वो बार इस भूमिका को अदा भी कर चुके हैं। वो टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज भी हैं।

 

Advertisement
Tags :
IND vs SLsanju samsonSuryakumar YadavTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement