whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

धोनी की खोज को टीम इंडिया का 'सुनील नरेन' बनाएंगे गंभीर, टी20 सीरीज में मिल सकती है ये जिम्मेदारी

IND vs SL 1st T20I: टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई को पहला टी 20 मैच खेलना है।इस मैच में टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर एक बड़ा प्रयोग कर सकते हैं। इसको लेकर उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है।
08:02 PM Jul 25, 2024 IST | News24 हिंदी
धोनी की खोज को टीम इंडिया का  सुनील नरेन  बनाएंगे गंभीर  टी20 सीरीज में मिल सकती है ये जिम्मेदारी

IND vs SL 1st T20I: कोच और कप्तान के रूप में गौतम गंभीर हमेशा ही अपनी विरोधियों को हैरान करते रहते हैं। गौतम गंभीर ने स्पिनर सुनील नरेन को अपनी कप्तानी में पिंच हिटर के रूप में यूज किया था। कोच बनाने के बाद उन्होंने फिर से KKR के लिए यही रणनीति बनाई थी। उनकी इस प्लानिंग में उन्हें बहुत ज्यादा सफलता मिली थी। गौतम गंभीर अब इसी फॉर्मूले को टीम इंडिया में भी अप्लाई करना चाहते हैं। इस भूमिका के लिए उन्होंने प्लेयर की भी तलाश कर ली है।

इस खिलाड़ी को मिल सकती है ये भूमिका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम गंभीर ने ये भूमिका वॉशिंगटन सुंदर को दी है। टीम मैनेजमेंट ने इसको लेकर तैयारी भी शुरू कर दी है। दो अभ्यास सेशन के दौरान सुंदर ने नंबर तीन पर पर बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस दौरान लॉन्ग रेंज हिटिंग का अभ्यास किया। इसका मतलब साफ है कि उन्हें लंबे-लंबे शॉट लगाने का अभ्यास कराया जा रहा है। सुनील नरेन और सुंदर में कई समानताएं भी हैं। वो भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वो भी अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

सुंदर ने दिखाई है पॉवर हीटिंग

गौतम गंभीर की ये प्लानिंग सफल भी हो सकती है क्योंकि सुंदर ने कई बार अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को जीत दिलाई है। वो इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। सुंदर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अर्धशतक बना चुके हैं।

पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में महज 26 गेंदों में 50 रन बनाए थे। ये मैच टीम इंडिया हार गई थी, लेकिन उन्होंने साबित कर दिया था कि वो मौका मिलने पर वो एक अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने उन्हें आर.अश्विन के चोटिल के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया था। धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने के बाद उन्होंने कभी पलट कर नहीं देखा। अपने डेब्यू टूर्नामेंट में ही उन्होंने 11 मैचों में आठ विकेट हासिल किए था। पॉवरप्ले में उनकी गेंदबाजी ने सभी का ध्यान अपनी और खींचा था।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में भारत के मुकाबले आज से, जानें किस खेल में लगेगा दांव और कहां देख सकेंगे मैच

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका को लगा दूसरा बड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- ओमान के इस गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, बुमराह और शाहीन आफरीदी को भी पछाड़ा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो