खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

IND vs SL 3rd T20: भारत ने बेहद रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को तीसरे T20 में ओवर ओवर में हरा दिया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में सूर्या की कप्तानी की काफी ज्यादा तारीफ हो रही है।
08:20 AM Jul 31, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने सुपर ओवर में श्रीलंका को हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में के दौरान कप्तान सूर्यकुमार यादव के एक फैसले को लेकर सभी चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने 19वां ओवर रिंकू सिंह से कराया था। जबकि उनके पास विकल्प के तौर पर मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और शिवम दुबे मौजूद थे। इसी बीच कप्तान सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया है कि किस वजह से उन्होंने सिराज की जगह रिंकू सिंह को ओवर देने का फैसला किया था।

Advertisement

इस वजह से रिंकू सिंह ने कराया था 19वां ओवर

रिंकू सिंह को 19वां ओवर देने के फैसले पर उन्होंने कहा, 'मेरे लिए आखिरी ओवर को लेकर फैसला करना आसान था। मेरे लिए 19वें ओवर को लेकर निर्णय लेना थोड़ा मुश्किल था क्योंकि सिराज और अन्य गेंदबाजों के कुछ ओवर बचे हुए थे। लेकिन मुझे लगा कि रिंकू उस विकेट के लिए ज्यादा बेहतर विकल्प हैं। मैंने उसे गेंदबाजी करते देखा है और मैंने उसे नेट्स पर काफी अभ्यास कराया है। मुझे लगा कि यह सही है और इसीलिए मैंने वह फैसला लिया।'

 

Advertisement

19वें ओवर को लेकर किया एक और बड़ा खुलासा

मैच के बाद जब आशीष नेहरा ने उन्हें पूछा कि उन्होंने 19वां खुद को नहीं कराया तो इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने हंसते हुए कहा, ' भारतीय खिलाड़ियों के लिए 19वां ओवर करना मुश्किल होता है इसलिए मैंने रिंकू को जिम्मेदारी दी।' दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है। ये बेहद शानदार रहा था उन्होंने अपने कौशल का सही उपयोग किया और मेरा काम आसान कर दिया। अब मेरे पास भविष्य में और ज्यादा विकल्प रहेंगे।

 

रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी में दिखाया दम

तीसरे टी 20 में भले ही रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव बल्ले से कुछ ख़ास ना कर सके हो लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने 19वां और 20वां ओवर किया था और दो-दो विकेट हासिल किए थे। इनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से ही श्रीलंका मैच में जीत हासिल नहीं कर पाया और मुकाबला टाई रहा। जिससे मुकाबला सुपर ओवर में चला गया और वहां सूर्या ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

Advertisement
Tags :
IND vs SLind vs sl t20 seriesTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement