whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

IND vs SL सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने जबसे टीम का ऐलान किया है तबसे ही इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। अब एक और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी न दिए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा है कि हार्दिक पांड्या के साथ अन्याय हुआ है।
01:17 PM Jul 21, 2024 IST | mashahid abbas
नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद  अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच
Sanjay Bangar

IND vs SL के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 मैच की सीरीज शुरू हो रही है। इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया जा चुका है। चयनकर्ताओं ने टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी है। हालांकि कयास लगाया जा रहा था कि टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे। चयनकर्ताओं ने जबसे टीम के नाम का ऐलान किया है, तब से ही हार्दिक पांड्या को कप्तान न बनाए जाने व अन्य खिलाड़ियों के टीम सेलेक्शन को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अब इस बहस में एक और पूर्व खिलाड़ी की एंट्री हो गई है।

किसने जताई नाराजगी

भारत के पूर्व क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत का टी20 कप्तान नियुक्त करने के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है। संजय बांगर का मानना ​​है कि पांड्या ने भारतीय टीम की ओर से हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। उन्हें लगता है कि इस ऑलराउंडर को गलत तरीके से नजरअंदाज किया गया है। लोगों को उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या ही टीम के अगले कप्तान बनाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या के लिए BCCI का नया ‘फरमान’, अब देनी होगी खास परीक्षा

क्या बोले संजय बांगर

संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि 'जहां तक ​​हार्दिक के टी20 टीम का कप्तान न बनने की बात है तो मैं थोड़ा हैरान हूं क्योंकि पिछले टी20 विश्व कप से पहले भी ऐसा लग रहा था कि अगर रोहित कप्तान नहीं बनते और हार्दिक उस समय चोटिल नहीं होते तो हार्दिक ही टीम इंडिया के कप्तान बनाए जाते। भारतीय टीम उस दिशा में जाने लगी थी। चयनकर्ताओं ने भी वह रास्ता खोज लिया था। मुझे यह अचानक यू-टर्न थोड़ा परेशान करने वाला लगता है। हमने निश्चित रूप से पढ़ा है कि चयन समिति के अध्यक्ष और कोच ने हार्दिक पांड्या से बात की है। हार्दिक पांड्या ने मजबूत नेतृत्व और रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए 16 टी20 मैच में कप्तानी की है, जिसमें 10 मैच में उन्होंने टीम को जीत दिलाई है। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने केवल 7 मैच में ही कप्तानी की है, जिसमें से 5 मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है।

सूर्यकुमार में क्षमता लेकिन हार्दिक के साथ अन्याय

संजय बांगर ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले कम घरेलू क्रिकेट खेला है। उनके पास बहुत अनुभव है और मुझे लगता है कि वह खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना जानते हैं। सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने में कुछ भी गलत नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह अच्छा काम करेंगे, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि हार्दिक के साथ थोड़ा अन्याय हुआ है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के इस युवा क्रिकेटर ने लगाया अजीबोगरीब छक्का, पहली बार खेला गया ऐसा शॉट

हार्दिक को होगा दुख

संजय बांगर ने कहा कि चयनकर्ताओं और कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को कप्तान न बनाए जाने के कारण उन्हें बता दिए होंगे, लेकिन हार्दिक पांड्या को इस फैसले से दुख जरूर होगा। एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा यह समझते हैं कि चयनकर्ता क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, नया कोच क्या करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हार्दिक को इस बात से बहुत दुख होगा कि टी20 कप्तानी के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  एशिया कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुई बाहर

ये भी पढ़ें: एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देख सकेंगे फ्री में मैच

ये भी पढ़ें: व्हीलचेयर पर मैच देखने आई फैन को इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया फोन गिफ्ट, वीडियो वायरल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो