खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: धुंआधार बल्लेबाजी के बाद भी इस युवा बल्लेबाज का कटेगा पत्ता! संजू सैमसन के लिए देनी होगी कुर्बानी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने वाला है। सीरीज के पहले मुकाबले भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में मौका दे सकती है।
03:39 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
संजू सैमसन
Advertisement

Sanju Samson in Indian Playing 11: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने वाला है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के लिए भारतीय टीम अपने नए हेड कोच और नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ जमकर तैयारियां कर रही हैं। पहले टी20 में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में किसकी एंट्री होगी यह अभी तय नहीं है। हालांकि माना जा रहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन प्लेइंग 11 में शामिल किए जाएंगे। संजू को जगह देने के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Advertisement

यशस्वी जायसवाल हो सकते हैं बाहर

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर यशस्वी जायसवाल अंतिम तीन मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे थे। इन तीनों मैच में यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 141 रन बनाए थे। वह दौरे पर भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है।

दरअसल, भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपने नए प्रयोग के लिए जाने जाते हैं। वह आईपीएल में भी ऐसा करते हुए कई बार नजर आ चुके हैं। गंभीर भी जानते हैं कि संजू सैमसन कितने बड़े मैच विनर हैं। उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने खुद को साबित भी किया है। फैंस के बीच भी संजू का जबरदस्त क्रेज है ऐसे में गुरू गंभीर पहले टी20 मुकाबले में संजू को यशस्वी जायसवाल की जगह शामिल कर सकते हैं।

नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगी भारतीय टीम

संजू सैमसन की अगर एंट्री टीम के प्लेइंग 11 में होती है तो भारतीय टीम नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरते हुए नजर आ सकती है। जायसवाल के बाहर रहने पर भारतीय टीम शुभमन गिल और ऋषभ पंत को ओपनिंग करने का मौका दे सकती है। ऐसे में फैंस को ऋषभ पंत और संजू सैमसन एक साथ प्लेइंग 11 में खेलते हुए दिख सकते हैं। आपको बता दें कि संजू सैमसन भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम का भी हिस्सा थे। हालांकि पूरे टूर्नामेंट में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत पर अपना भरोसा दिखाया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, सामने आई बुरी खबर

ये भी पढ़ें:  श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ा ये विदेशी खिलाड़ी, भारत की जीत में निभाएगा बड़ी भूमिका

Advertisement
Tags :
IND vs SLsanju samsonYashasvi Jaiswal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement