खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: इन खिलाड़ियों को भारत का 'रसेल' बनाना चाहते हैं हेड कोच गौतम गंभीर, शुरू की तैयारी

IND vs SL:टीम इंडिया का कोच बनाने के बाद गौतम गंभीर ने फ्यूचर को लेकर अपनी प्लानिंग साफ कर दी है। T20 क्रिकेट में हो रहे बदलाव को देखते हुए गौतम गंभीर बल्लेबाजों की पॉवर हीटिंग एबिलिटी को और ज्यादा बेहतर करना चाहते हैं।
10:53 PM Jul 29, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार (30 जुलाई ) को खेला जाएगा। टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच ने बल्लेबाजों की हीटिंग स्किल्स पर काम करना शुरू कर दिया है। गौतम गंभीर ने आईपीएल के दौरान KKR के साथ भी ऐसा ही किया था।

Advertisement

गौतम गंभीर करना चाहते हैं ये बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज के साथ ही गौतम गंभीर ने फ्यूचर को लेकर तैयारी शुरू का दी है। गौतम गंभीर टीम इंडिया के मीडिल आर्डर को अपनी पॉवर हीटिंग पर काम करने को कहा है। इसको लेकर खिलाड़ियों को लंबे शॉट्स लगाने का अभ्यास भी कराया जा रह है। रिंकू सिंह, रियान पराग और सुंदर जैसे युवा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग में बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहे है। गौतम गंभीर जब KKR के मेंटर थे, तभी उन्होंने टीम के मीडिल आर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजों की जगह दी थी, ताकि जरूरत पड़ने पर वो तेजी से रन बना सके।

 

Advertisement

गेंदबाजों को भी दिए गए निर्देश

गौतम गंभीर ने गेंदबाज़ो को भी निर्देश दिए हैं। हर गेंदबाज को अभ्यास सत्र में 15 मिनट तक बल्लेबाज़ी भी करनी होगी। इससे जरूरत पड़ने पर वो भी कुछ देर पिच पर टिक सके। इससे टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और ज्यादा मजबूत होगी। कई मौके पर टीम इंडिया को कमजोर लोअर आर्डर की वजह से हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में गौतम गंभीर उस कमी को भी खत्म करना चाहते हैं।


टीम इंडिया में हो सकते है बदलाव

टीम इंडिया ने तीन मैचों की T20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट इस मैच में प्लेइंग 11 में भी बदलाव कर सकता है। तीसरे T20 मैच में वाशिगंटन सुंदर और खलील अहमद को भी मौका मिल सकता है। इन दोनों खिलाड़ियों को अभी तक इस दौरे में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: नदी की जगह ‘नाले’ में कूदने को मजबूर एथलीट, ओलंप‍िक में एक और बवाल 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: आज कितने पदक जीत सकता है भारत? देखें तीसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में दूसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन? यहां देखें जीत-हार का हर अपडेट

 

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement