whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन होगा टीम इंडिया का बैटिंग, फील्डिंग और बॉलिंग कोच? साफ हो गई तस्वीर

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। अब गौतम गंभीर के सहयोगी स्टॉफ के नाम का एलान होगा। इसके लिए भी नाम लगभग तय हो चुके हैं। 22 जुलाई को इसका औपचारिक एलान किया जा सकता है।
03:12 PM Jul 20, 2024 IST | mashahid abbas
कौन होगा टीम इंडिया का बैटिंग  फील्डिंग और बॉलिंग कोच  साफ हो गई तस्वीर
Gautam Gambhir

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 और 3 वनडे मैच की क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया अपने नए हेड कोच गौतम गंभीर के अंडर में खेलेगी। गौतम गंभीर की नियुक्ति राहुल द्रविड़ की जगह की गई है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में खत्म हुआ था। इसके बाद बीसीसीआई ने इंटरव्यू लेकर गौतम गंभीर को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी है। टीम इंडिया के मुख्य कोच के साथ-साथ बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच का भी कार्यकाल खत्म हो गया था। ऐसे में गौतम गंभीर के साथ उनकी कोचिंग स्टॉफ में कौन-कौन होगा, इस पर पिछले कई दिनों से चर्चा छिड़ी हुई थी, जिसकी तस्वीर अब तकरीबन साफ हो चुकी है।

सोमवार को रवाना होगी भारतीय टीम

भारतीय टीम सोमवार को दोपहर 1 बजे चार्टर प्लेन से मुंबई से कोलंबो के लिए रवाना होगी। इस रवानगी से पहले ही बीसीसीआई की ओर से औपचारिक रूप से गौतम गंभीर को नया हेड कोच घोषित किया जाएगा। इसके लिए 22 जुलाई को मुंबई के अंधेरी में एक पांच सितारा होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की योजना तैयार की गई है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा और टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव के भी शामिल होने की उम्मीद है।

फील्डिंग कोच में इनका नाम तय

टीम इंडिया में अब तक फील्डिंग कोच रहे टी दिलीप का कार्यकाल फिर से बढ़ना तय माना जा रहा है। टी दिलीप ने फील्डिंग कोच के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बनाई है और ड्रेसिंग रूम में उनके लिए एक अच्छा माहोल है। खिलाड़ियों के साथ उनकी बॉन्डिंग को देखते हुए कहा जा रहा है कि टी दिलीप ही टीम इंडिया के अगले फील्डिंग कोच के रूप में काम करेंगे। सोमवार को भारतीय टीम के साथ टी दिलीप भी कोलंबो के लिए रवाना होंगे।

गेंदबाजी कोच में किसका नाम आगे

नए गेंदबाजी कोच को लेकर अभी भी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। कहा जा रहा है कि इस दौड़ में सबसे आगे साउथ अफ्रीका के गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का नाम चल रहा है, जो संभवत: फाइनल भी हो जाएगा। अगले 1 से 2 दिन में नए गेंदबाजी कोच को लेकर भी तमाम संशय दूर हो जाएंगे। मोर्ने मोर्कल ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में गौतम गंभीर के साथ 2 साल काम किया है।

ये बन सकते हैं सहायक कोच

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के सहायक के रूप में अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट दोनों को रखा जाएगा। अभिषेक नायर मुंबई में कैंप भी कर रहे हैं। अभिषेक नायर को गौतम गंभीर का भरोसेमंद साथी माना जाता है। कहा जाता है कि आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की सफलता के मुख्य आधार गौतम गंभीर के अलावा अभिषेक नायर भी रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों ने पिछले सीजन में नाइट राइडर्स की खिताबी जीत का श्रेय अभिषेक नायर को ही दिया था।

ये भी पढ़ें:- सानिया मिर्जा से शादी की अफवाहों पर मोहम्मद शमी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-ऐसे मजाक सही नहीं

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तानी बल्लेबाज की धोनी से तुलना पर भड़के हरभजन, बोले-आजकल क्या फूंक रहे हो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो