whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: पथुम निसांका-कुसल मेंडिस ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज

IND vs SL Pathum Nissanka-Kusal Mendis: श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने अपनी शानदार पारी से टी-20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। तीसरे टी-20 मैच में उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा।
10:17 PM Jul 30, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sl  पथुम निसांका कुसल मेंडिस ने रचा इतिहास  ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज
Pathum Nissanka Kusal Mendis

IND vs SL Pathum Nissanka-Kusal Mendis: भारत-श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज में कई रिकॉर्ड बनते नजर आए। भारतीय खिलाड़ियों के कमाल करने के बाद श्रीलंका के खिलाड़ी भी धमाल मचाते दिख रहे हैं। श्रीलंका को भले ही दो मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसके ओपनिंग बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया। पथुम निसांका और कुसल मेंडिस की जोड़ी शानदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है। दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी ने अब कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसने टी-20 में इतिहास रच दिया है।

एक हजार रन का आंकड़ा पार करने वाली श्रीलंका की पहली जोड़ी

पथुम निसांका और कुसल मेंडिस श्रीलंका के लिए 1000 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली जोड़ी बन गई है। उन्होंने ये रिकॉर्ड 34वीं इनिंग में बनाया। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा। जिन्होंने 2007 से 2014 तक खेलते हुए 822 रन की साझेदारी की थी। निसांका ने भारत के खिलाफ पहले मैच में 79 और दूसरे मैच में 32 रन की पारी खेली थी। जबकि मेंडिस ने पहले मैच में 45 और दूसरे मैच में 10 रन बनाए। तीसरे मैच में दोनों बल्लेबाजों ने 50 रन का आंकड़ा पार किया। दोनों बल्लेबाजों ने 8.5 ओवर में 58 रन की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज को लगी चोट 

ये हैं टॉप-4 साझेदारी 

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के नाम दर्ज है। जिन्होंने 70 इनिंग में 3268 रन बनाए हैं। आयरलैंड के एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग 79 इनिंग में 2184 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे और चौथे स्थान पर भारतीय बल्लेबाजों का कब्जा है। तीसरे स्थान पर केएल राहुल और रोहित शर्मा का नाम दर्ज है। उन्होंने 42 इनिंग में 1897 रन बनाए हैं। जबकि चौथे स्थान पर काबिज शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने 52 इनिंग में 1743 रन की साझेदारी की है।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हो गया जस्टिस! संजू सैमसन के 0 पर आउट होने से भड़के फैंस, जमकर लगाई क्लास 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह 

ये भी पढ़ें: एक नहीं 2 देशों के लिए जीते ओलंपिक मेडल, अब भारत को बना रहीं चैंपियन, कौन हैं मनु भाकर-सरबजोत सिंह की कोच

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो