खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा

IND vs SL Riyan Parag Bowling: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रियान पराग को उनकी खराब बल्लेबाजी के चलते ट्रोल किया जा रहा था, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसने महफिल लूट ली।
11:19 PM Jul 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs SL Riyan Parag Bowling
Advertisement

IND vs SL Riyan Parag Bowling: टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे का आगाज शानदार अंदाज में किया है। शनिवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 43 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत में एक खिलाड़ी आधे से ज्यादा मैच तक विलेन बना रहा, लेकिन जैसे ही उसने गेंद पकड़ी, वह हीरो बनकर उभरा। हम बात कर रहे हैं युवा ऑलराउंडर रियान पराग की। बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बाद पराग को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने महज 8 गेंद डालकर महफिल लूट ली।

Advertisement

बन गए जीरो से हीरो 

रियान पराग एक झटके में जीरो से हीरो बने। उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महज 6 गेंद खेलीं और एक चौका जड़कर 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी करने आई तो पराग को 17वां ओवर डालने का मौका मिला। इस ओवर में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कामिंदु मेंडिस ने 12 रन बना चुके थे। उन्होंने पराग की चौथी गेंद पर बड़ा हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन वे चूके और बॉल गिल्लियां बिखेरते हुए बाहर निकल गई। पराग की शानदार स्पिन देख मेंडिस दंग रह गए।

आखिरी ओवर में चटकाए लगातार दो विकेट 

इसके बाद पराग आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर महीश थीक्षाना को 2 और दूसरी गेंद पर दिलशान मदुशंका को डक पर आउट कर श्रीलंका का काम तमाम कर दिया। रियान पराग ने इस मैच में 1.2 यानी आठ गेंदें फेंकीं, जिसमें उन्होंने 5 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। खास बात यह है कि भारतीय गेंदबाजों में ये सबसे ज्यादा विकेट रहे। पराग की इस गेंदबाजी ने उन्हें एक झटके में जीरो से हीरो बना दिया।

Advertisement

ये रहा मैच का लेखा-जोखा

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 213 रन लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 40, शुभमन गिल ने 34, कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 58 और ऋषभ पंत ने 49 रन बनाए। हार्दिक पांड्या 10 गेंदों में 9 रन ही बना सके। वहीं रिंकू सिंह भी एक रन बनाकर आउट हो गए। अक्षर पटेल 5 गेंदों में 10 और अर्शदीप सिंह 1 रन बनाकर नाबाद रहे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी रही। आठ ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरा था, लेकिन इसके बाद विकेट गिरते रहे और टीम 19.2 ओवर में 170 रन ही बना सकी।

गेंदबाजी में अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, रियान पराग और अर्शदीप सिंह का जलवा देखने को मिला। अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट झटके, तो वहीं अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं रियान पराग ने 1.2 ओवर में महज 5 रन देकर 3 विकेट निकाले। रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज के खाते में एक-एक विकेट आया।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हवा में उड़ गया बल्ला, बाउंड्री पार गई गेंद, ऋषभ पंत का ये शॉट नहीं देखा तो क्या देखा! 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने रचा इतिहास, तोड़ डाला ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Advertisement
Tags :
IND vs SLriyan paragsl vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement