whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज

IND vs SL Suryakumar Yadav Most POTM Award: सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्हें अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।
11:53 PM Jul 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sl  सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास  बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज
IND vs SL T20 Suryakumar Yadav

IND vs SL Suryakumar Yadav Most POTM Award: टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे का आगाज शानदार किया है। हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर और टी-20 के कप्तान के तौर पर सूर्यकुमार यादव के साथ भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की शुरुआत हुई है। सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में न केवल खुद को एक बल्लेबाज, बल्कि कप्तान के तौर पर भी साबित कर दिखाया। उन्होंने 43 रनों से जीत में बड़ी भूमिका निभाई। सूर्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 8 चौके-2 छक्के ठोक 233.08 के स्ट्राइक रेट से 58 रन कूटे। उन्हें उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

सूर्यकुमार यादव ने बनाया ये रिकॉर्ड

इस खिताब के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया है। सूर्यकुमार यादव सबसे कम मैचों में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच (POTM) का खिताब अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। सूर्या ने 69 मैचों में 16 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते हैं। इस मामले में ये उन्हें दुनिया का नंबर-1 खिलाड़ी बनाता है। इसके साथ ही स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी 16 POTM अवॉर्ड जीते हैं। सूर्या ने उनकी बराबरी भी कर ली है, लेकिन विराट ने 125 मैचों में ये मुकाम हासिल किया था। अब वह टी-20 से संन्यास भी ले चुके हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सूर्या किसी न किसी मैच में उनसे आगे निकल जाएंगे।

लिस्ट में सिकंदर रजा, मोहम्मद नबी, रोहित शर्मा का नाम  

बता दें कि सबसे ज्यादा POTM अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली के बाद जिम्बाब्वे के स्टार सिकंदर रजा का नाम दर्ज है। उन्होंने 91 मैचों में 15 बार इस खिताब को अपने नाम किया है। वहीं जबकि मलेशिया के खिलाड़ी विरनदीप सिंह 78 मैचों में 14 अवॉर्ड जीतकर इस लिस्ट में चौथे स्थान पर शामिल हैं। अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद नबी पांचवें स्थान पर काबिज हैं। नबी ने 129 मैचों में 14 POTM अवॉर्ड जीते हैं। भारत के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा 159 मैचों में 14 अवॉर्ड जीतकर इस लिस्ट में छठे स्थान पर बने हुए हैं।

टीम इंडिया 1-0 से आगे 

सूर्या की कप्तानी में टीम इंडिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। टीम इंडिया दूसरा मुकाबला रविवार को इसी स्टेडियम में खेलेगी। जबकि तीसरा मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद 2 अगस्त से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। जिसमें रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे। जबकि विराट कोहली भी खेलते दिखेंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हवा में उड़ गया बल्ला, बाउंड्री पार गई गेंद, ऋषभ पंत का ये शॉट नहीं देखा तो क्या देखा! 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने रचा इतिहास, तोड़ डाला ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो