whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Exclusive: कैसे कोच साबित होंगे गौतम गंभीर? पूर्व सेलेक्टर ने कही बड़ी बात

Saba Karim On Gautam Gambhir: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस दौरे से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत भी करने जा रहे हैं।
12:43 PM Jul 24, 2024 IST | Vishal Pundir
exclusive  कैसे कोच साबित होंगे गौतम गंभीर  पूर्व सेलेक्टर ने कही बड़ी बात
gautam gambhir

Saba Karim On Gautam Gambhir: टीम इंडिया फिलहाल श्रीलंका के दौरे पर है। जहां भारतीय टीम नए हेड कोच गौतम गंभीर की अगुवाई में वनडे और टी20 सीरीज खेलने वाली है। गंभीर की अगुवाई में अब टीम इंडिया का नया युग शुरू होने वाला है। श्रीलंका दौरे से ही गंभीर आगामी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू करने वाले हैं।

जहां एक तरफ टी20 सीरीज में युवा टीम देखने को मिलेगी तो वहीं वनडे सीरीज में सीनियर और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण देखने को मिलेगा। वहीं अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर गौतम गंभीर टीम इंडिया के लिए कैसे कोच साबित होंगे। जिसका जवाब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सेलेक्टर सबा करीम ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए दिया।

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी को जब आया सुसाइड का ख्याल, करीबी बोले 19वीं मंजिल पर चढ़ गए थे क्रिकेटर

जैसा खेलने का स्टाइल, वैसा होगा कोचिंग का स्टाइल

पूर्व क्रिकेटर और सेलेक्टर सबा करीम ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए बताया कि गौतम गंभीर का खेलने का स्टाइल जिस तरह का रहा है, वैसी ही कुछ उनका कोचिंग स्टाइल भी रहने वाला है और ये होना भी चाहिए। हर कोच और कप्तान अपने हिसाब से मैदान पर उतरता है और प्रदर्शन करने का प्रयास करता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: क्या प्रैक्टिस सेशन में नए कोच और हार्दिक पांड्या के बीच हो गया मतभेद? जानें पूरा मामला

आगे उन्होंने कहा कि अगर हम सोचते हैं कि जिस प्रकार से रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ की कोचिंग रही अब गंभीर की कोचिंग भी वैसी ही रहेगी तो ये गलत है। जैसा हमने एक खिलाड़ी के रूप में गौतम गंभीर को खेलते हुए देखा है, वैसा ही हमकों उनकी कोचिंग का स्टाइल देखने को मिलेगा।

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच (27 जुलाई)

दूसरा टी20 मैच (28 जुलाई)

तीसरा टी20 मैच (30 जुलाई)

ये भी पढ़ें:- ‘राहुल द्रविड़ रोए, चिल्लाए और…’ पूर्व कोच को लेकर दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा खुलासा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो