whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, भारत को दे सकता है चुनौती

IND vs SL टी20 क्रिकेट सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 3 मैचों की इस सीरीज के लिए टीम की कप्तानी चरिथ असलांका को सौंपी गई है। वहीं, टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी को 2 साल के बाद वापस बुलाया गया है, जो भारतीय टीम के लिए चुनौती बन सकता है।
12:45 PM Jul 23, 2024 IST | mashahid abbas
ind vs sl  श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी  भारत को दे सकता है चुनौती
Sri Lanka Cricket Team

IND vs SL Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी20 क्रिकेट टीम के उपकप्तान रहे चरिथ असलांका को टीम का नया कप्तान बनाया है। वहीं, टी20 क्रिकेट टीम में एक खिलाड़ी की 2 साल के बाद वापसी हुई है। इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम में अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है।

कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी

श्रीलंका की टी20 क्रिकेट टीम में 2 साल के बाद वापसी करने वाले ये खिलाड़ी दिनेश चांदीमल हैं। दिनेश चांदीमल की उम्र 34 वर्ष है। उन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी बार 2022 में टी20 मैच खेला था। दिनेश चांदीमल ने श्रीलंका के लिए कुल 68 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 103 की स्ट्राइक से कुल 1062 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 66 रन का है। इन 68 मैचों में दिनेश चांदीमल ने 6 अर्धशतक लगाए हैं।

लंका प्रीमियर लीग में किया बेहतरीन प्रदर्शन 

दिनेश चांदीमल को हाल ही में संपन्न हुए लंका प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। दिनेश चंदीमल ने लंका प्रीमियर लीग में अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते हुए 8 मैचों में 168 की स्ट्राइक से 287 रन बनाए हैं। इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें एंजेलो मैथ्यूज की जगह टीम में चुना गया है।

भारत के खिलाफ कैसा है प्रदर्शन 

दिनेश चांदीमल ने भारत के खिलाफ अब तक कुल 9 टी20 मैच खेला है। इसमें उन्होंने 91 की स्ट्राइक रेट से कुल  140 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ दिनेश चंदीमल का टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 35 रन का है।

ये भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या जब सूर्यकुमार यादव से मिले तो कैसा रहा रिएक्शन? सामने आया वीडियो

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: रोहित-विराट खेलेंगे तो बुमराह क्यों नहीं? सामने आई बड़ी वजह

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: श्रीलंका ने T20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो