whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL रवींद्र जडेजा का क्यों नहीं हुआ श्रीलंका दौरे के लिए टीम में चयन? सामने आई 2 बड़ी वजह

IND vs SL सीरीज के टीम इंडिया का जब से ऐलान हुआ है तब से ही हंगामा मचा हुआ है। टीम में हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर तो सवाल उठ ही रहे हैं, साथ ही रवींद्र जडेजा के टीम में शामिल न किए जाने पर भी चर्चा छिड़ी हुई है। कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर के युग में रवींद्र जडेजा को टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा।
09:45 AM Jul 22, 2024 IST | mashahid abbas
ind vs sl रवींद्र जडेजा का क्यों नहीं हुआ श्रीलंका दौरे के लिए टीम में चयन  सामने आई 2 बड़ी वजह
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja Selection: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज 27 जुलाई से शुरू होने जा रही है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया की टी20 और वनडे टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की घोषणा के बाद ही टीम सेलेक्शन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम के सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए हैं, जिसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम से बाहर किए जाने पर भी नाराजगी जाहिर की गई है। इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि आखिर रवींद्र जडेजा का क्या भविष्य है। क्या उन्हें केवल टेस्ट टीम में ही शामिल किया जाएगा? एक रिपोर्ट के अनुसार रवींद्र जडेजा को टीम में न चुने जाने की 2 बड़ी वजह रही है। आइए जानते हैं वो वजह क्या है।

इस खिलाड़ी को परखना है मकसद

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड रवींद्र जडेजा के विकल्प के रूप में अक्षर पटेल को परखना चाहता है। चयनकर्ताओं ने रवींद्र जडेजा की जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया है ताकि वह आजमा सकें कि अक्षर पटेल टी20 और वनडे मैच में कितनी क्षमता दिखा सकते हैं। इस मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि रवींद्र जडेजा अभी भी स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में चयनकर्ताओं की पहली पसंद हैं। अगले साल होने वाली ICC की चैंपियंस ट्रॉफी तक रवींद्र जडेजा को ही टीम में इस रूप में बरकरार रखा जाएगा। चयनकर्ता रवींद्र जडेजा को फिलहाल बाहर करने पर विचार नहीं कर रहे हैं। हालांकि उसके बाद रवींद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल कितने मुफीद साबित हो सकते हैं, इसके लिए अक्षर पटेल को परखने की तैयारी है।

इस टूर्नामेंट के लिए दिया गया आराम

इस मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय टीम अगले साल फरवरी में ICC की चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी। इससे पहले टीम इंडिया 6 वनडे मैच खेलेगी। 3 मैच श्रीलंका के खिलाफ और 3 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाएगा। अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयनकर्ता समिति चैंपियंस ट्रॉफी में रवींद्र जडेजा को पहली पसंद के रूप में देख रही है। इसलिए जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है। ताकि उन्हें सितंबर 2023 से जनवरी 2024 के बीच खेले जाने वाले 10 टेस्ट मैच और फरवरी की ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तरोताजा रखा जा सके। भारतीय टीम सितंबर से जनवरी महीने के बीच 5 टेस्ट मैच बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से एवं 5 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें:- एक बार फिर आईपीएल में नजर आ सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण, हैदराबाद ने नहीं बल्कि फ्रेंचाइजी ने दिया ये बड़ा ऑफर

ये भी पढ़ें:- कौन हैं टीम इंडिया के अंतरिम बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले? जानें क्या है सचिन और कांबली से रिश्ता

ये भी पढ़ें:- ENG vs WI: इंग्लैंड ने 147 साल में पहली बार किया ये कारनामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की ऐतिहासिक उपलब्धि

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो