खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: टीम इंडिया की 'इस गलती' के बावजूद सूर्या की सूझबूझ ने जिताया मैच, कप्तानी हो तो ऐसी!

IND vs SL Suryakumar Yadav Captaincy: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की तारीफ हो रही है। सूर्या ने ऐसे मोमेंट से मैच जिताया, जब भारत का जीतना काफी मुश्किल लग रहा है।
07:35 PM Jul 31, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Suryakumar Yadav
Advertisement

IND vs SL Suryakumar Yadav Captaincy: टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शानदार जीत दर्ज की। ये रोमांचक मुकाबला कई मायनों में खास रहा। कप्तान सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार गेंदबाजी करने आए और दोनों ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके बाद मुकाबला सुपर ओवर तक गया और इसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में 3-0 से श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया। इस सीरीज में जीत के बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की तारीफ हो रही है। खास बात यह है कि तीसरे मैच में टीम इंडिया से ऐसे समय में एक बड़ी चूक हो गई, जिसका खामियाजा भारत को उठाना पड़ सकता था, लेकिन सूर्या की सूझबूझ ने मैच का पासा ही पलट दिया।

Advertisement

टीम इंडिया से क्या हुई गलती? 

दरअसल, रिंकू सिंह के 19वां ओवर फेंकने के बाद अंपायर ने टीम इंडिया पर स्लो ओवर रेट पेनल्टी लगाई। भारतीय टीम तय समय में ओवर पूरे नहीं कर सकी। इस वजह से टीम को इसका खामियाजा उठाना पड़ा। अंपायर ने सजा के तौर पर भारतीय टीम के सिर्फ 4 खिलाड़ियों को सर्कल से बाहर रहने की अनुमति दी। यानी सर्कल के बाहर पांच के बजाय चार ही खिलाड़ी रह सकते थे।

Advertisement

कामिंदु मेंडिस खा गए मात

ऐसे में उस मोमेंट पर एक फील्डर का अंदर आना टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान कर सकता था, लेकिन सूर्यकुमार यादव की सूझबूझ ने श्रीलंका के जबड़े से मैच निकाल लिया। उन्होंने ऐसी फील्डिंग सजाई, जिस पर दूसरी गेंद पर कामिंदु मेंडिस मात खा गए। मेंडिस ने रिवर्स स्वीप लगाकर बॉल को स्क्वेयर के ऊपर से बाउंड्री पार कराने की कोशिश की, लेकिन यहां खड़े फील्डर रिंकू सिंह ने शानदार कैच पकड़ उन्हें पवेलियन रवाना कर दिया। इसके बाद अगली गेंद पर सूर्या ओवर द विकेट गेंदबाजी करने आए। उन्होंने अपनी स्पिन पर महीश थीक्षाना को चकमा दिया, जिस पर थीक्षाना लेग की ओर शॉट लगाने के चक्कर में संजू सैमसन को कैच थमा बैठे। इस तरह सूर्या ने दो गेंदों में दो विकेट चटकाकर कमाल कर दिया। अगली तीन गेंदों में श्रीलंका के बल्लेबाज 5 रन बना पाए। जिससे मुकाबला टाई होकर सुपर ओवर में पहुंच गया।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका का तीसरा बल्लेबाज खेलने क्यों नहीं आया? जानें सुपर ओवर के ये अनोखे नियम 

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट में तहलका मचाने आ रहे राहुल द्रविड़ के दोनों बेटे, एक कप्तान, तो दूसरा T20 में जलवा दिखाने को तैयार 

ये भी पढ़ें: पेरिस ओलंप‍िक में एक और पदक बस एक कदम दूर, लवलीना रच सकती हैं इत‍िहास 

ये भी पढ़ें: ‘मैं कप्तान नहीं बनना चाहता’ श्रीलंका से टी20 सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

ये भी पढ़ें: IND Vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

ये भी पढ़ें: श्रीलंका को भारत के मिस्ट्री गेंदबाजों ने चटाई धूल, करिअर के पहले ओवर में ही पलटी बाजी

Advertisement
Tags :
IND vs SLrinku singhsl vs indSuryakumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement