खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

टीम इंडिया के लिए X फैक्टर साबित होगा ये खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव ने बताया नाम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच शुरू हुई 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में टीम इंडिया ने जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया है। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने 43 रन से इस मैच में जीत हासिल की।
12:07 PM Jul 28, 2024 IST | mashahid abbas
suryakumar yadav
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच शुरू हुई 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में टीम इंडिया ने जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया है। गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 43 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 213 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद गेंदबाजों ने अंतिम के ओवरों में लाजवाब वापसी करते हुए श्रीलंका को उसके होमग्राउंड पर 170 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दिया। टीम इंडिया ने ये मुकाबला भले ही जीत लिया हो लेकिन टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि इस मैच में कौन सा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेगा।

Advertisement

इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही मीडिया से बातचीत करते हुए रियान पराग की दिल खोलकर तारीफ की थी। रियान पराग ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका भी निभाई। सूर्यकुमार यादव ने रियान पराग को एक्स फैक्टर बताया था। सूर्यकुमार यादव ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि 'रियान पराग हमारे लिए एक्स फैक्टर हैं। वो हमारे लिए गेम चेंजर खिलाड़ी हैं। अपने दम पर वो मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं।'

कैसा था मैच में रियान का प्रदर्शन

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अंतिम ओवरों में गेंदबाजी के लिए तेज गेंदबाजों की जगह पार्ट टाइम स्पिनर रियान पराग को गेंद सौंपी। 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए रियान पराग ने महज 1.2 ओवर में 5 रन देकर श्रीलंका के 3 विकेट हासिल कर लिए। उन्होंने कामिंदु, महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका का विकेट लेकर श्रीलंका को हार की ओर धंकेल दिया। भारतीय टीम के 213 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम 170 रन पर ही ढेर हो गई।

Advertisement

मैच के बाद फिर की तारीफ

मैच जीतने के बाद फिर भारतीय कप्तान ने रियान पराग की तारीफ की। कहा कि अगर ऐसे ही बल्लेबाज विकेट लेने का काम भी करेंगो तो मेरा काम तो बहुत आसान हो जाएगा। बहुत अच्छा लगता है जब टीम के साथी खिलाड़ियों का इस तरह साथ मिलता है। ये साथ ऐसा ही मिलता रहा तो हम आगे भी जीतते रहेंगे।

क्या बोले पराग

बीसीसीआई ने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में रियान पराग कहते हुए नजर आ रहे हैं कि पहले से इस चीज के लिए अभ्यास किया था कि अंतिम ओवरों में कैसे गेंदबाजी करनी है। गंभीर सर ने इसकी प्रैक्टिस भी कराई थी, जिसका फायदा अंतिम के ओवर में गेंदबाजी करते हुए भी मिला।

जिम्बाब्वे दौरे पर किया है डेब्यू

रियान पराग ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। श्रीलंका दौरे पर रियान पराग को टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज में जगह मिली है। रियान पराग टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव तो वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: आज मिल सकता है देश को पहला गोल्ड मेडल, कब और कैसे देखें फाइनल?

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में आज कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे मैच, देखें दूसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत, देखें कैसे पलटा मैच

ये भी पढ़ें: श्रीलंका ही नहीं भारत के पास भी है दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाला नायाब हीरा, देखें कौन है ये खिलाड़ी

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiariyan paragsri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement