खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका के गेंदबाज ने की दोनों हाथ से गेंदबाजी, देखकर दंग रह गए फैंस, भारत के पास भी है ऐसा नायाब हीरा

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया है। इस मैच में श्रीलंका के एक गेंदबाज ने दोनों हाथ से गेंदबाजी करके सुर्खियां बटोरी हैं। श्रीलंका के इस गेंदबाज की तरह भारत में भी एक गेंदबाज है, जो दोनों हाथ से गेंदबाजी करता है।
11:02 AM Jul 28, 2024 IST | mashahid abbas
Kamindu Mendis
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच शुरू हुई टी20 क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। टीम इंडिया की इस जीत में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत की शानदार पारी और रियान पराग, अर्शदीप सिंह व अक्षर पटेल की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। इस मैच में श्रीलंका को 43 रन से हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका की हार के बावजूद टीम का एक खिलाड़ी सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है। श्रीलंका के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ मैच में दोनों हाथ से गेंदबाजी करके लोगों को चौंका दिया।

Advertisement

कौन है ये गेंदबाज

मैच में दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले ये खिलाड़ी श्रीलंका के स्पिनर कामिंदु मेंडिस थे। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल की ताबड़तोड़ शुरुआत के बाद क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत भी तेजी से रन बटोर रहे थे। इस बीच श्रीलंका के लिए 10वां ओवर लेकर आए कामिंदु मेंडिस ने सूर्यकुमार यादव को बाएं हाथ और ऋषभ पंत को दाएं हाथ से गेंदबाजी करके सबसे सभी को चौंका दिया। इस ओवर में कामिंदु मेंडिस ने कुल 9 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी।

दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी

क्रिकेट में दोनों हाथ से अब तक 3 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की है। इसमें सबसे पहला नाम इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्राहम गूच का है। ग्राहम गूच दाहिने हाथ के गेंदबाज थे, लेकिन कई बार उन्होंने बाएं हाथ से भी ओवर फेंके हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के खिलाड़ी हनीफ मोहम्मद हैं, जो दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज थे लेकिन वह भी दोनों हाथ से गेंदबाजी करते हुए नजर आते थे। वहीं, तीसरे नंबर पर श्रीलंका के ही हसन तिलकरत्ने हैं, जो दाहिने और बाएं दोनों हाथ से गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। इस लिस्ट में चौथा नाम श्रीलंका के कामिंडु मेंडिस का जुड़ चुका है। कामिंडु ने भारत के खिलाफ दोनों हाथ से गेंदबाजी कर सभी को चौंका दिया है।

Advertisement

भारत के पास भी ऐसा नायाब हीरा

दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाला नायाब हीरा भारत के पास भी मौजूद है। हालांकि, अभी ये खिलाड़ी अंडर-16 मैच खेल रहा है। इस खिलाड़ी का नाम सोहम पटवर्धन है, जो मध्य प्रदेश की ओर से जूनियर क्रिकेट खेल रहे हैं। सोहम पटवर्धन बल्लेबाजी के साथ-साथ दोनों हाथ से नियमित गेंदबाजी भी करते हुए नजर आते हैं। उनकी इस खास क्षमता पर बीसीसीआई की भी नजर है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: आज मिल सकता है देश को पहला गोल्ड मेडल, कब और कैसे देखें फाइनल?

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में आज कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे मैच, देखें दूसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत, देखें कैसे पलटा मैच

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiaKamindu Mendissri lanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement