whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024 में भारत की बेटियों ने गाड़ा झंडा, मनु भाकर के बाद रमिता जिंदल ने दी खुशखबरी

Paris Olympics 2024 में पहले दिन भारतीय एथलीट्स ने कई खेल स्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश की। महिला एथलीट मनु भाकर ने निशानेबाजी में पदक की उम्मीद जगाई तो भारत की बैडमिंटन और हॉकी टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। भारत पेरिस ओलंपिक-2024 में आज खाता भी खोल सकता है।
12:39 PM Jul 28, 2024 IST | mashahid abbas
paris olympics 2024 में भारत की बेटियों ने गाड़ा झंडा  मनु भाकर के बाद रमिता जिंदल ने दी खुशखबरी
Paris Olympics Live

Paris Olympics 2024 Live: पेरिस ओलंपिक-2024 में आज दूसरे दिन ही भारत अपना पहला गोल्ड मेडल जीत सकता है। महिला निशानेबाज मनु भाकर शाम 3:30 बजे फाइनल मैच खेलती हुई नजर आएंगी। भारत के खेल प्रशंसक मनु भाकर की जीत की दुआ कर रहे हैं। वहीं, भारतीय एथलीट्स अन्य खेलों में भी अपनी चुनौती पेश करेंगे। यहां देखें ओलंपिक में भारत के दूसरे दिन के खेलों के पल-पल के अपडेट्स -

रोइंग में मिली बड़ी सफलता

रोइंग में भारतीय एथलीट बलराज पंवार ने अपने पदक जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। बलराज पंवार ने रोइंग की रेपरेज इवेंट में दूसरा स्थान हासिल करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बलराज ओलंपिक में रोइंग की स्पर्धा में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने भारत के चौथे रोवर बन गए हैं। अब उनका क्वार्टर फाइनल में 30 जुलाई को मैच खेला जाएगा।

बैडमिंटन: पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत

भारत की स्टार शटलर और 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक-2024 में शानदार शुरुआत की है। पीवी सिंधु ने अपने पहले ग्रुप मैच में आसान जीत हासिल की। उन्होंने मालदीव की अपनी प्रतिद्वंद्वी फतिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-9, 21-6 से हराया। इस जीत के साथ पीवी सिंधु ग्रुप-M में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। केवल ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम ही राउंड ऑफ-16 के लिए क्वालीफाई कर पाएगी। सिंधु का अगला मुकाबला 31 जुलाई को क्रिस्टीन कुबा से होगा और वहां जीत उन्हें नॉकआउट चरण तक आसानी से पहुंचा सकती है।

शूटिंग: रमिता जिंदल ने भी रचा इतिहास

शूटिंग में भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर आज शाम 3:30 बजे फाइनल मैच खेलेंगी, जहां भारत को पदक की उम्मीद है। वहीं, अब शूटिंग में भारत को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। निशानेबाज रमिता जिंदल ने धैर्य और हिम्मत का शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वह काफी समय तक टॉप-8 से बाहर चल रही थी, लेकिन अंतिम के राउंड में उन्होंने वापसी करते हुए पांचवा स्थान हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रमिता जिंदल को अपने अंतिम शॉट में कम से कम 10.3 अंक की आवश्यकता थी और उन्होंने 10.4 अंक प्राप्त कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। रमिता जिंदल अब कल दोपहर 1 बजे महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल मैच खेलती हुईं नजर आएंगी, जहां भारत को पदक जीतने की उम्मीद है। वहीं, दूसरी ओर इलावेनिल का सफर क्वालीफाइंग राउंड से ही थम गया है। वह टॉप-8 से बाहर हो गईं हैं।

पहले मेडल की आस

पेरिस ओलंपिक-2024 में आज भारत को सबसे बड़ी उम्मीद महिला निशानेबाज मनु भाकर से है। भारत के करोड़ों खेल प्रशंसकों की नजर मनु भाकर पर बनी हुई है। मनु भाकर देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीत सकती हैं। मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल महिला वर्ग की स्पर्धा में फाइनल मैच खेलती हुई नजर आएंगी। ये मैच शाम 3:30 बजे शुरू होगा।

यहां पर क्लिक करके देखें भारत का ओलंपिक में आज का पूरा शेड्यूल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो