whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SL: हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को मिलेगा मौका? देखें दूसरे टी20 मैच की संभावित प्लेइंग-11

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 क्रिकेट मैच की सीराज का आगाज हो चुका है। भारत ने पहले मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच आज सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारत सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा।
09:39 AM Jul 28, 2024 IST | mashahid abbas
ind vs sl  हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को मिलेगा मौका  देखें दूसरे टी20 मैच की संभावित प्लेइंग 11
hardik pandya

IND vs SL Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में भारत ने विजयी आगाज किया है। पहले मैच में टीम इंडिया ने 43 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच आज शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार) दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारत सीरीज को अपने नाम करना चाहेगा।

वहीं, चरिथ असलांका की अगुआई वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम भी इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगी। टीम इंडिया ने अपने नए कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में अपनी पहली परीक्षा पास की है। पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भी क्या टीम इंडिया दूसरे मैच में अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव करेगी, ये सवाल सभी क्रिकेट फैंस के मन में उठ रहे हैं।

कैसा रहा खिलाड़ियों का प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पारी की शुरुआत करने आए टीम इंडिया के उपकप्तान शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए लाजवाब साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 74 रन जोड़े। हालांकि, इसी 74 रन के स्कोर पर दोनों ने अपने विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए महज 26 गेंदों पर ही 58 रन बना डाले। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अर्धशतक जड़ने से महज 1 रन से चूक गए। ऋषभ पंत ने 33 गेंदों पर 49 रन बनाए। युवा बल्लेबाज रियान पराग बल्ले से नाकाम रहे लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को जीत दिलाने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये दो बल्लेबाज रहे फ्लॉप

टीम इंडिया ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 213 रन का बड़ा स्कोर बनाया। हालांकि, टीम के स्टार फिनिशर माने जाने वाले रिंकू सिंह और दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बल्ला इस मैच में खामोश रहा। हार्दिक पांड्या ने 10 गेंद पर 9 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया तो वहीं, रिंकू सिंह ने महज 1 रन पर ही अपना विकेट खो दिया। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी फ्लॉप रहे। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन लुटाए और उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली।

क्या हार्दिक पांड्या होंगे प्लेइंग-11 से बाहर

टीम इंडिया के पास बेंच पर शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर जैसे विकल्प मौजूद हैं। शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप तो वाशिंगटन सुंदर ने जिम्बाब्वे दौरे पर बेहतरीन खेल दिखाया था। गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी एक ही मैच में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को देखकर उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर करे इसके आसार कम ही हैं। खासतौर पर जब भारत ने ये मुकाबला जीता हो। लेकिन, टीम इंडिया अपनी गेंदबाजी को मजबूती देने के लिए वाशिंगटन सुंदर या शिवम दुबे को प्लेइंग-11 में शामिल भी कर सकती है। इस दौरान देखना दिलचस्प होगा कि टीम किस खिलाड़ी की जगह इन्हें मौका देगी। फिलहाल उम्मीद यही है कि हार्दिक पांड्या और रिंकू सिंह को दूसरे टी20 मैच में भी मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पहले दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन, किस-किस से मेडल की उम्मीद? यहां देखें हर अपडेट

दूसरे मैच के लिए संभावित प्लेइंग-11

भारत: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो और दिलशान मदुशंका

टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत व संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्‍मद सिराज

श्रीलंका: चरिथ असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो और दिलशान मधुशंका

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: आज मिल सकता है देश को पहला गोल्ड मेडल, कब और कैसे देखें फाइनल?

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में आज कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे मैच, देखें दूसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीरो से हीरो बने रियान पराग, महज 8 गेंदों में दिखा दिया जलवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत, देखें कैसे पलटा मैच

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो