खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका दौरे पर बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया ने अपनी नई जर्सी लांच की है। जर्सी में बदलाव एक खास वजह से किया गया है। इस वजह को जानकर क्रिकेट फैंस खुश हो जाएंगे।
05:15 PM Jul 25, 2024 IST | mashahid abbas
Indian Cricket Team
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होगा। टीम इंडिया इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव की अगुआई में खेलती हुई नजर आएगी। टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर की भी इस सीरीज में पहली परीक्षा होगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम की जर्सी में एक खास बदलाव हुआ है, जिसकी वजह जानकर आप भी खुश हो जाएंगे।

Advertisement

जुड़ गया दूसरा स्टार

टीम इंडिया ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 17 साल के बाद टी20 क्रिकेट का खिताब अपने नाम किया था। टीम के चैंपियन बनने के बाद अब टीम की जर्सी में खास बदलाव किया गया है। भारतीय टीम की जर्सी में अब बीसीसीआई के लोगो के ऊपर एक के बजाय 2 स्टार लगा दिए गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया इस नई जर्सी में ही मैच खेलती हुई नजर आएगी।

क्यों लगा दूसरा स्टार

जर्सी पर 2 स्टार का मतलब है कि टीम इंडिया 2 बार क्रिकेट के इस फॉर्मेट में चैंपियन बन चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक भारत ने टी20 क्रिकेट का एक ही खिताब जीता था, इसलिए टीम इंडिया की जर्सी पर एक ही स्टार बना हुआ था। अब टीम 2 बार क्रिकेट के इस फॉर्मेट की चैंपियन बन चुकी है, इसलिए टीम की जर्सी पर 2 स्टार नजर आएंगे।

Advertisement

वनडे जर्सी पर भी हैं दो स्टार

टीम इंडिया की वनडे जर्सी पर भी 2 स्टार बने हुए होते हैं। टीम इंडिया ने वनडे में भी 2 बार खिताब जीता है। ये खिताब 1983 और 2011 में टीम इंडिया ने जीता था।

जिम्बाब्वे दौरे पर क्यों नहीं मिली नई जर्सी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टाइटल जीतने के बाद ही टीम इंडिया की जर्सी में ये खास बदलाव कर दिया गया था, लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर खिलाड़ी इस जर्सी में नहीं खेल सके थे। इसके पीछे ये कारण है कि टीम इंडिया के वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेलने से पहले ही इंडियन टीम के सदस्य जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना हो चुके थे। इसलिए उन खिलाड़ियों ने 1 स्टार वाली जर्सी में ही सीरीज खेला।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में भारत के मुकाबले आज से, जानें किस खेल में लगेगा दांव और कहां देख सकेंगे मैच

ये भी पढ़ें:- ओमान के इस गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, बुमराह और शाहीन आफरीदी को भी पछाड़ा

ये भी पढ़ें:- Paris Olympic में भारत के मुकाबले आज से, जानें किस खेल में लगेगा दांव और कहां देख सकेंगे मैच

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiasri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement