खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राहुल द्रविड़ ने गौतम गंभीर को दिया संदेश, बोले- मैंने किया है आपको नोट

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज का आगाज आज से होगा। टीम इंडिया अपने नए हेड कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गौतम गंभीर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।
12:34 PM Jul 27, 2024 IST | mashahid abbas
rahul dravid
Advertisement

IND vs SL Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे क्रिकेट मैच की सीराज आज से शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की यह पहली परीक्षा होगी। गौतम गंभीर के कोचिंग करिअर के आगाज से पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच और टीम इंडिया को अपनी कोचिंग में टी20 का खिताब जिताने वाले राहुल द्रविड़ ने वीडियो मैसेज कर एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Advertisement

कौन सी जिम्मेदारी सौंपी

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपना लैपटॉप खोलते हैं और टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के संदेश की शुरुआत हो जाती है। राहुल द्रविड़ इस वीडियो में कहते हैं 'हेल्लो गौतम, आपका हमारी दुनिया की सबसे रोमांचक जॉब में स्वागत है। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में मुझे अपना कार्यकाल खत्म किए हुए 3 हफ्ते गुजर चुके हैं।'

इसके बाद राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप फाइनल और मुंबई की विक्ट्री परेड को याद करते हुए उसे कभी न भूल पाने वाला लम्हा बताया। द्रविड़ ने आगे कहा कि किसी भी चीज से ज्यादा मैं यादें और दोस्ती को संजो कर रखूंगा जो मैंने अपने समय में टीम के साथ बनाई है। आपने इंडिया के कोच की जिम्मेदारी ली है, मैं आपके लिए भी यही कामना करता हूं।

गौतम गंभीर को याद दिलाया पुराना दिन

राहुल द्रविड़ ने इस वीडियो संदेश में आगे कहा कि 'जब हम एक ही टीम के खिलाड़ी थे तो मैंने आपकी बैटिंग में वह झलक देखी है कि आप अपना सबकुछ झोंक देते थे। मैंने आपकी बैटिंग और फील्डिंग को साथी के तौर पर देखा है कि आप विरोधियों के सामने समर्पण करने के खिलाफ रहते थे। मैंने आपके कई आईपीएल सीजन में ये नोट किया है कि आप जीत के प्रति कितने इच्छुक रहते थे और मैंने युवा खिलाड़ियों की मदद करते भी आपको देखा है। मुझे पूरा भरोसा है कि आप यहां भी टीम के साथ न्याय करेंगे। आपको यहां खिलाड़ियों समेत सभी लोगों का भरपूर साथ मिलेगा।

Advertisement

मुश्किल आए तो मुस्कुरा देना

द्रविड़ ने गौतम गंभीर से इस वीडियो संदेश में कहा कि जब भी आप मुश्किल समय में फंसो तो लंबी सांस छोड़कर एक कदम पीछे लेना और तब भी आपके लिए मुश्किल हो तो मुस्कुरा देना। इसके बाद जो भी होगा, लोग उससे हैरान हो जाएंगे। मैं गौतम गंभीर तुम्हें शुभकामनाएं देता हूं और मुझे भरोसा है कि आप इंडिया के क्रिकेट को और भी ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।

गंभीर ने दी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ के इस वीडियो संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि 'देखो, मुझे नहीं मालूम कि इस पर मैं क्या कहूं। ये मैसेज मेरे लिए बहुत मायने रखता है। इसलिए नहीं कि ये उस व्यक्ति से आ रहा है, जिन्हें मैं रिप्लेस कर रहा हूं बल्कि ये ऐसे व्यक्ति से आ रहा है जो जब खेलते थे तो मैं हमेशा उनकी ओर देखता था। वो निस्वार्थ खिलाड़ी थे, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। राहुल भाई ऐसे शख्स थे, जिन्हें भारतीय क्रिकेट के लिए कुछ भी या सब कुछ किया वह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत जरूरी था। मौजूदा और अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को उनसे बहुत कुछ सीखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: एक गेंद पर 2 व‍िकेट, क्र‍िकेट में क्‍या ऐसा संभव है?

ये भी पढ़ें: ‘हाय रे किस्मत’ पहले ही मैच में मिली बदनामी, तोड़ा क्रिकेट में 90 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: मैदान पर हार्दिक ने पकड़ी सूर्यकुमार यादव की गर्दन, सामने आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiaRahul Dravidsri lanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement