खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका दौरे पर कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग? सामने आए ये 3 बड़े नाम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की क्रिकेट सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी। टी20 क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथ में दी गई है। इस दौरे में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा, इसपर चर्चा शुरू हो गई है।
07:16 PM Jul 19, 2024 IST | mashahid abbas
Indian Cricket Team
Advertisement

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर की सलाह पर चुनी गई इस नई टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिहाज से चुना गया है। टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को ही तरजीह दी गई है।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वर्ल्ड कप में यही दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे थे। अब श्रीलंका के दौरे पर जा रही टीम में ओपनिंग कौन करेगा, ये सवाल सभी के मन में उभर रहे हैं। आइए जानते हैं श्रीलंका के दौरे पर वो कौन से 3 खिलाड़ी हैं जो टी20 मैच में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं।

शुभमन गिल

श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टी20 क्रिकेट टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है, जबकि वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है। वहीं, टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज के लिए टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी शुभमन गिल को ही दी गई है। शुभमन गिल अभी जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान भी बनाए गए थे, जहां टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज अपने नाम किया था। इस सीरीज में शुभमन गिल ने बतौर ओपनर बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया था। शुभमन ने 5 मैच में 170 रन बनाए थे। श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

Advertisement

यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में बतौर ओपनर बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया था। उनके इसी प्रदर्शन की वजह से उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप 2024 की इंडिया टीम में किया गया था। हालांकि यशस्वी जायसवाल को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सका, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए तैयार हो रही टीम में यशस्वी जायसवाल को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सेट किया जा सकता है।

संजू सैमसन

संजू सैमसन विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाते हैं। संजू सैमसन भी सलामी बल्लेबाज के प्रमुख दावेदार हैं। माना जा रहा है कि संजू सैमसन को भी गौतम गंभीर ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में परख सकते हैं। टी20 क्रिकेट में जिस लय के साथ पारी की शुरुआत करनी होती है, संजू सैमसन उसमें फिट नजर आते हैं। संजू ने जिम्बाब्वे के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: हर बार इस खिलाड़ी के साथ होती है नाइंसाफी, क्या करियर के साथ हो रहा खिलवाड़?

टी20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

कब खेले जाएंगे मैच

पहला टी2027 जुलाईपल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम
दूसरा टी2028 जुलाईपल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम
 तीसरा टी2030 जुलाईपल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम

 

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiaRohit Sharmasri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement