खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, श्रीलंका के जबड़े से छीन ली जीत

IND vs SL Team India: टीम इंडिया ने श्रीलंका के पल्लेकेले में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 43 रनों से शानदार जीत दर्ज की। भारत की ये जीत शुरू में इतनी आसान नहीं लग रही थी, लेकिन गेंदबाजों ने कमबैक करते हुए श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली।
10:48 PM Jul 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs SL
Advertisement

IND vs SL Team India: टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे की बेहतरीन शुरुआत की है। शनिवार को पल्लेकेले में पहला टी-20 खेलने उतरी भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में 43 रन से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की बल्लेबाजी देख एक बार लगने लगा कि वो ये मुकाबला जीत जाएगी, लेकिन टीम इंडिया ने 15वें ओवर में ऐसी धमाकेदार वापसी की कि श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली।

Advertisement

भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट 

भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट पथुम निसांका का विकेट रहा। ओपनिंग करने उतरे निसांका ने 15वें ओवर तक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर रखा था। उन्होंने कुसल मेंडिस के साथ मिलकर बेहतरीन ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों बल्लेबाजों ने 8.4 ओवर में 84 रन ठोक डाले, लेकिन मेंडिस को अर्शदीप सिंह ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करवाकर आउट कर दिया। मेंडिस के पवेलियन लौटने के बाद जैसे-तैसे सुकून आया, लेकिन निसांका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी।

अक्षर पटेल ने दिलाई सफलता

उन्होंने 15 वें ओवर तक जमकर तूफान मचाया, लेकिन पहली ही गेंद पर भारत ने इस विकेट को उखाड़ फेंका। अक्षर पटेल की सही लाइन और लैंथ पर पड़ी गेंद को निसांका ने रूम बनाकर खेलने की कोशिश की, लेकिन वे बुरी तरह बीट हुए और बोल्ड हो गए। निसांका का विकेट मिलते ही भारतीय खेमे में खुशी छा गई। वह 48 गेंदों में 7 चौके-4 छक्के ठोक 79 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट चटकाकर मैच में वापसी कर ली। कुसल परेरा 20, कामिंदु मेंडिस 12, दासुन शनाका और कप्तान चेरिथ असलांका डक पर पवेलियन लौटे। वानिंदु हसरंगा 2, महीश थीक्षाना 2 और मथीशा पथिराना 6 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी विकेट के तौर पर खेलने आए दिलशान मदुशंका को भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs SL: हवा में उड़ गया बल्ला, बाउंड्री पार गई गेंद, ऋषभ पंत का ये शॉट नहीं देखा तो क्या देखा!

इन गेंदबाजों का जलवा

भारतीय टीम की ओर से अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, रियान पराग और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की। अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वहीं अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट निकाले। रियान पराग ने 1.2 ओवर में महज 5 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच नोएडा में खेला जाएगा टेस्ट मैच, शेड्यूल का हुआ ऐलान 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ने चौंकाया, इन 3 फैसलों पर उठे सवाल 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: पल्लेकेले की पिच पर कितने बन सकते हैं रन? जानें क्या है एवरेज स्कोर 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने रचा इतिहास, तोड़ डाला ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Advertisement
Tags :
axar patelIND vs SLpathum nissankasl vs indTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement