होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के 7 हीरो, 24 घंटे में पलट दिया नजारा

IND vs ZIM 2nd T20I: Team India ने एक दिन बाद ही हैरान कर देने वाला नजारा पेश किया। भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन कर जिम्बाब्वे को शिकस्त दी।
07:50 PM Jul 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM Team India
Advertisement

IND vs ZIM 2nd T20I: भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में धमाकेदार वापसी की। कल तक शर्मनाक प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते ताबड़तोड़ रन ठोके। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। जिम्बाब्वे इस मैच में 18.4 ओवर में 134 रन ही बना सकी। इस तरह टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 100 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। टीम इंडिया की इस बड़ी जीत में 7 खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा। आइए जानते हैं उनके नाम...

Advertisement

अभिषेक शर्मा 

अपने डेब्यू मैच में 4 गेंदों में बिना खाता खोले आउट हुए अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में बेखौफ बल्लेबाजी का वो नजारा पेश किया, जिसे देख जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के होश ही उड़ गए। अभिषेक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए महज 46 गेंदों में सेंचुरी जमा दी। उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 7 चौके-8 छक्के ठोके।

रुतुराज गायकवाड़ 

अभिषेक के साथ दूसरे छोर पर रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की। पहले गायकवाड़ धीमे खेले, इसके बाद उन्होंने गियर बदला और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। गायकवाड़ ने अपना क्लास दिखाया और 47 गेंदों में 11 चौके-1 छक्का ठोक 163.83 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 77 रन कूट डाले। अभिषेक के आउट होने के बाद रुतुराज की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम बड़ा स्कोर कर पाने में सफल रही।

Advertisement

रिंकू सिंह 

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिंकू सिंह ने तो तूफानी बल्लेबाजी का वो नजारा दिखाया कि गेंद स्टेडियम पार जाती नजर आई। पिछले मैच में बिना खाता खोले ही आउट हुए रिंकू ने अपनी शानदार बल्लेबाजी में 22 गेंदों में 2 चौके-5 छक्के ठोक 218.18 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 48 रन जड़े।

मुकेश कुमार 

भारतीय टीम के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया। मुकेश कुमार ने पहले ही ओवर में जिम्बाब्वे को बड़ा झटका दिया। मुकेश ने इनोसेंट कैया को 4 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने तीसरे ओवर में ब्रायन बेनेट को बोल्ड कर महफिल लूटी। मुकेश ने पहले 3 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसके बाद उन्होंने आखिरी ओवर में तीसरा विकेट चटकाकर जिम्बाब्वे को चारों खाने चित कर दिया। मुकेश ने कुल 3.4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट निकाले।

आवेश खान 

मुकेश के साथ तेज गेंदबाज आवेश खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 15 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। आवेश ने डियोन मेयर्स को डक, सिकंदर रजा को 4 और ब्लेसिंग मुजाराबानी को 2 रन पर पवेलियन भेजा। आवेश की शानदार गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे की टीम बैकफुट पर रही।

रवि बिश्नोई

टीम इंडिया के लिए स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई एक बार फिर असरदार साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में महज 11 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। रवि की शानदार गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज बेबस नजर आए। रवि ने पहले टी-20 में भी शानदार गेंदबाजी की थी।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रिंकू सिंह का तूफान देख सूर्यकुमार यादव गदगद, खास अंदाज में कही बड़ी बात

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर ने भी इस मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की। सुंदर ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाया। उन्होंने जोनाथन कैम्पबेल का बड़ा विकेट निकाला। कुल मिलाकर तीनों डिपार्टमेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को इसी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा का हाहाकार, शतक ठोक रचा इतिहास 

ये भी पढ़ें: 4,6,4,6,4: जे बात! अभिषेक शर्मा ने दिखाई बेखौफ बल्लेबाजी, 5 गेंदों में कूट डाले 26 रन 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर की गजब बेइज्जती! टपका दिया लड्डू कैच 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी पर बड़ा अपडेट, भारत दे सकता है पाकिस्तान को झटका

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhishek Sharmaind vs zimMukesh Kumarravi bishnoirinku singhRuturaj GaikwadTeam Indiazim vs ind
Advertisement
Advertisement