whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND Vs ZIM: इन 4 खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम है जिम्बाब्वे टूर, जमकर कर रहे प्रैक्टिस

टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ शनिवार (6 जुलाई) को पहला टी 20 मैच खेलना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया ने अपनी तयारी शुरू कर दी है. खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया।
05:13 PM Jul 04, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs zim  इन 4 खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम है जिम्बाब्वे टूर  जमकर कर रहे प्रैक्टिस

IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर गए है। इस दौरे पर टीम इंडिया को पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। टीम की कमान भी शुभमन गिल संभाल रहे हैं।

टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास

जिम्बाब्वे पहुंचने के बाद टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी वजह से जिम्बाब्वे पहुंचने के बाद खिलाड़ियों ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अब इस प्रैक्टिस सेशन की फोटो ने शेयर की है। इन फोटो में कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण आपस में बात करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

युवा खिलाड़ियों के पास जगह बनाने का मौका

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने संन्यास का एलान कर दिया था। ऐसे में अब इन युवा खिलाड़ियों के पास टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा। आईपीएल में धूम मचाने के बाद रियान पराग और अभिषेक शर्मा नेशनल टीम में भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

गिल के पास खुद को साबित करने का मौका

इस दौरे के लिए शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया गया है। आईपीएल में भी उन्होंने गुजरात की कप्तानी की थी। ऐसे में अगर इस दौरे पर अपनी कप्तानी में अच्छा करते हैं तो बीसीसीआई उन्हें फ्यूचर के कप्तान या उपकप्तान की जिम्मेदारी भी दे सकती है।

इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ के पास भी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा। इस साल भी आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। वो इस टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- इंडियन क्रिकेट टीम से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देखें क्या हुई बातचीत

ये भी पढ़ें:- इस खास बस में सवार होकर निकलेंगे चैंपियंस, मुंबई में होगा खिलाड़ियों का स्वैग से स्वागत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो