होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: मुकेश कुमार ने पहली ही गेंद पर उगली आग, हवा में गुलाटियां मारने लगा लेग स्टंप, देखें वीडियो

IND vs ZIM Mukesh Kumar Bowled Innocent Kaia: टीम इंडिया के गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपनी तूफानी इनस्विंगर पर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज इनोसेंट कैया को बोल्ड मारा।
05:26 PM Jul 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM Mukesh Kumar Bowled Innocent Kaia
Advertisement

IND vs ZIM Mukesh Kumar Bowled Innocent Kaia: भारत-जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। शनिवार को इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। हरारे की पिच पर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारतीय टीम की ओर से मुकेश कुमार ने अपने पहले ही ओवर में जलवा दिखा दिया। मुकेश की आग उगलती गेंद पर इनोसेंट कैया इस तरह बोल्ड हुए कि स्टंप हवा में गुलाटियां मारता चला गया।

Advertisement

दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मारा बोल्ड 

ये नजारा दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर देखने को मिला। मुकेश कुमार ने जिम्बाब्वे के ओपनर इनोसेंट को पहली ही गेंद डाली तो ये इनस्विंग होकर अंदर की ओर आई। जिस पर कैया ने कवर ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके बल्ले का किनारा लेते हुए स्टंप से जा टकराई। गोली की रफ्तार से निकली बॉल लेग स्टंप उड़ाते हुए बाहर निकल गई। इस बॉल की स्पीड इतनी तेज थी कि स्टंप हवा में कई बार गुलाटियां मारते हुए उड़ा और दूर जा गिरा।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस ट्रिक से फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के मैच, यहां जानें पूरा प्रॉसेस

Advertisement

इसे देख जिम्बाब्वे का खेमा सहम गया। इस तरह टीम इंडिया को दूसरे ही ओवर में पहला विकेट मिल गया। इसके बाद रवि बिश्नोई ने भी जिम्बाब्वे को एक के बाद एक झटके दे दिए। कुल मिलाकर अपने ही घर में जिम्बाब्वे की टीम की हालत बल्लेबाजी में काफी खराब रही। गौरतलब है कि मुकेश कुमार ने आईपीएल के इस सीजन में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 10 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे।

तीन खिलाड़ियों का सपना पूरा

आपको बता दें कि इस मुकाबले में तीन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया है। रियान पराग, अभिषेक शर्मा और ध्रुव जुरेल का टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना पूरा हो गया है। तीनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के बूते भारतीय टीम में जगह बनाई है। ध्रुव जुरेल इससे पहले फरवरी 2024 में टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में डेब्यू किया था।

पहले T20i में भारत की प्लेइंग XI: 

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन: 

तदीवानाशे मारुमानी, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंदई चतारा

ये भी पढ़ें: भाई होने के नाते मुझे बहुत बुरा लगा…बोलकर भावुक हो गए कृणाल पांड्या 

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा को ICC की ओर से मिल सकता है तोहफा, इस दिन होगा ऐलान

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs ziminnocent kaiaMukesh Kumarzim vs ind
Advertisement
Advertisement