होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पहले मैच में जीरो और दूसरे मैच में शतक...अभिषेक से पहले किसने किया ये कारनामा?

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 क्रिकेट सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त दी है। पिछले मैच में टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने इस मैच में शतक लगाया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अभिषेक जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।
09:47 AM Jul 08, 2024 IST | mashahid abbas
Abhishek Sharma
Advertisement

IND vs ZIM: भारत-जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 टी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में युवा स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने लाजवाब शतक लगाया है। अभिषेक ने यह शतक महज 46 गेंदों पर बनाया है। अभिषेक के इस शतक की बदौलत भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 मैच में 100 रन के अंतर से हराया है और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इससे पहले अभिषेक शर्मा ने सीरीज के पहले टी20 मैच में ही भारत के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। इस मैच में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

Advertisement

भारत के बने पहले खिलाड़ी

अभिषेक शर्मा पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच में शतक लगाया है। इससे पहले टी20 क्रिकेट में कोई भी भारतीय बल्लेबाज जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक नहीं लगा पाया था। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में सबसे कम पारी में शतक जड़ने के मामले में भी अभिषेक शर्मा भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले सबसे कम पारी में शतक जड़ने का रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम था। दीपक ने अपने तीसरे मैच में शतक जड़ा था।

ये भी पढ़ें:- Video: शतक बनाया, रिकॉर्ड बनाए; फिर आखिर क्यों छलका अभिषेक शर्मा का दर्द?

अभिषेक से पहले 2 खिलाड़ी कर चुके हैं ये कारनामा

टी20 क्रिकेट में अपने करिअर के पहले मैच में शून्य और दूसरे मैच में शतक जड़ने वाले अभिषेक शर्मा तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के इविन लुईस और रोमानिया के शिवकुमार पेरियालवार टी20 क्रिकेट में ये कारनामा कर चुके हैं।

Advertisement

अभिषेक ने जड़े 8 छक्के

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया इसके बाद अगले 50 रन महज 13 गेंदों पर बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से 11वां ओवर लेकर आए डायन मायर्स के 1 ओवर में अभिषेक शर्मा ने 26 रन ठोक दिए। इस ओवर में अभिषेक ने 2 छक्के, 3 चौके और एक डबल रन चुराए। अभिषेक ने अपनी शतकीय पारी में 8 छक्के और 7 चौके जड़े। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: तीसरे मैच से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना लगभग तय, मैच विनर की होगी वापसी

ये भी पढ़ें:- Video: कौन हैं अभिषेक शर्मा? 6,6,6 ठोक शतक जमाया, जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की उड़ाईं धज्जियां

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhishek Sharmaind vs zimIndiashubman gillZimbabwe
Advertisement
Advertisement