होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया का कबाड़ा, देखें आंकड़े

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैच की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। जिम्बाब्वे के 5 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को हराने में अहम भूमिका निभाई है। भारतीय टीम को सीरीज में वापसी करने के लिए इन पाचों खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा। ये खिलाड़ी किसी भी मैच में उलटफेर करने में माहिर हैं।
12:45 PM Jul 07, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs ZIM
Advertisement

IND vs ZIM: भारत-जिम्बाब्वे के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी बुरी तरह से मैच में विफल नजर आए और जिम्बाब्वे ने बाजी मार ली। जिम्बाब्वे के 5 खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम आज जिम्बाब्वे से दूसरा मैच खेलने उतरेगी तो भारत को इन पांचों खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।

Advertisement

सिकंदर रजा

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा के पास 87 इंटरनेशनल टी20 मैचों का अनुभव है। सिकंदर ने इस अनुभव का फायदा उठाते हुए भारतीय टीम के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने 19 गेंद पर 17 रन की महत्वपूर्ण पारी भी खेली। सिकंदर रजा ने बतौर कप्तान के रूप में भी अपनी गहरी छाप छोड़ी और टीम को अंत तक मैदान पर मोटीवेट करते रहे।

ब्रायन बेनेट

ब्रायन बेनेट ने इस मैच में लाजवाब प्रदर्शन किया। इन्होंने मैच में 1 ओवर गेंदबाजी की और मेडन ओवर के साथ 1 विकेट भी हासिल किया। इसके अलावा ब्रायन ने बल्लेबाजी में भी अपना दमदार प्रदर्शन किया। ब्रायन ने 15 गेंद पर 22 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान ब्रायन ने 5 चौका जड़े और उनका स्ट्राइक रेट भी 146.67 का रहा। भारत को दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी से सावधान रहना होगा।

Advertisement

तेन्दाई चतारा

तेन्दाई चतारा ने मैच में किफायती गेंदबाजी करते हुए भारत के 3 विकेट हासिल किए। चतारा ने 3.5 ओवर 16 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने 1 ओवर मेडन भी फेंके। चतारा की गेंद पिच पर टर्न ले रही थी। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को आज के मैच में इनकी गेंदबाजी के खिलाफ बेहतर खेल दिखाना होगा।

आशीर्वाद मुजरबानी

आशीर्वाद मुजरबानी ने भी अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा। आशीर्वाद ने 4 ओवर में 17 रन देकर 1 विकेट हासिल किए। दूसरे मैच में भी वह अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर)

जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज क्लाइव मडांडे ने 25 गेंद पर 29 रन की नाबाद पारी खेली। वह अंतिम समय तक क्रीज पर टिके रहे और टीम का स्कोर 115 रन पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई। क्लाइव मडांडे ने जिम्बाब्वे की ओर से सर्वाधिक 29 रन बनाए। भारतीय टीम के गेंदबाजों के सामने चुनौती होगी कि वह क्लाइव मडांडे का विकेट जल्दी हासिल करें।

ये भी पढ़ें:- IND Vs ZIM: टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, लिखा-क्या यही है भविष्य

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: पाकिस्तान चैंपियंस ने इंडिया चैंपियंस को हराया, संघर्ष करते नजर आए बल्लेबाज

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimIndiashubman gillsikandar razaZimbabwe
Advertisement
Advertisement