होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या बारिश से धुल जाएगा भारत-जिम्बाब्वे का मैच? देखें कैसा है मौसम का हाल

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज आज से शुरू हो रही है। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों के सामने जिम्बाब्वे की अनुभवी टीम की चुनौती होगी। हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में क्या बारिश होगी? ये सवाल सभी फैंस के मन में उठ रहा है। अब इस पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
01:43 PM Jul 06, 2024 IST | mashahid abbas
Harare Sports Club Stadium
Advertisement

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज से 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू हो रही है। शुभमन गिल की कप्तानी में युवा टीम जिम्बाब्वे की अनुभवी टीम से भिड़ती हुए नजर आएगी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 8 मैच खेले गए हैं। इनमें 6 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 2 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होने वाला ये मैच शाम के 4:30 बजे शुरू होगा। इस बीच क्रिकेट फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या भारत-जिम्बाब्वे के बीच मैच में बारिश भी हो सकती है। आखिर जिम्बाब्वे में मौसम कैसा है। अब इस पर बड़ी अपडेट सामने आई है आइए हम आपको बताते हैं।

Advertisement

भारत का पलड़ा भारी

भारत और जिम्बाब्वे के बीच जब भी भिड़ंत हुई है भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। इस बार भारतीय टीम में ज्यादातर नए खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि जिम्बाब्वे की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं और उन्हें अपने होम ग्राउंड का भी फायदा मिलेगा। ऐसे में कप्तान शुभमन गिल के लिए ये मैच जीतना आसान नहीं होगा। सिकंदर रजा की अगुआई में जिम्बाब्वे की टीम मजबूत नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व क्रिकेटर को ब्रेन हेमरेज

Advertisement

भारत की जीत पर होगी निगाह

भारतीय टीम अगर आज का मैच जीत लेती है तो उसके पास एक कीर्तिमान रचने का भी मौका होगा। भारतीय टीम ने टी20 क्रिकेट में लगातार 12 मैच जीते हैं। अगर आज का मैच भारत जीत लेता है तो वह बरमूडा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। टी20 क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड बरमूडा के पास है। बरमूडा ने 2021 से लेकर 2023 तक लगातार 13 टी20 मैच जीता था। इसके अलावा मलेशिया ने लगातार 13 मैच जीते हैं। वहीं, अफगानिस्तान की टीम ने 2018 से लेकर 2021 तक लगातार 12 टी20 मैच जीते हैं।

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक भारत-जिम्बाब्वे के मैच के दौरान हरारे का मौसम एकदम साफ रहेगा। इस मैच में बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। मैच के दौरान 24 डिग्री सेल्सियस से 17 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा। दिन में अच्छी धूप निकलेगी और बिना किसी बाधा के मैच पूरा खेला जा सकेगा।

किसे होगा फायदा

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान की पिच काफी समतल है। यहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को भरपूर मदद मिलती है। मैच के शुरू होने पर तेज गेंदबाज विकेट निकालते हैं। बाद में स्पिन गेंदबाजी भी अहम होती है। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादातर मैच जीतती है।

ये भी पढ़ें- जिम्बाब्वे के खिलाफ आज कौन करेगा ओपनिंग? ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimIndiashubman gillZimbabwe
Advertisement
Advertisement