whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, नए कोच के साथ युवा खिलाड़ियों का दिखा स्वैग

IND vs ZIM T20I Series: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है। जिसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर बीसीसीआई ने शेयर किया है। इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से होने जा रही है।
07:17 AM Jul 02, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs zim  जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया  नए कोच के साथ युवा खिलाड़ियों का दिखा स्वैग
team india

IND vs ZIM T20I Series: टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतन के बाद अब टीम इंडिया का अगला टारगेट जिम्बाब्वे को उसके घर में हराना है। टीम इंडिया अब जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान शुभमन गिल के हाथों में है। इस दौरे पर कई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू करने वाले हैं। शुभमन गिल पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इस सीरीज का आगाज 6 जुलाई से होने जा रहा है। दोनों टीमें के बीच इस सीरीज में 5 टी20 मैच खेले जाएंगे।

टीम इंडिया की तस्वीर आई सामने

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया उड़ान भर चुकी है। टीम इंडिया के नए कोच के साथ खिलाड़ियों की तस्वीर भी सामने आई है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर तस्वीरों को शेयर किया है। इन तस्वीरों पर फैंस जमकर अपना प्यार लौटा रहे हैं। इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच होंगे। इसके अलावा आईपीएल 2024 में धमाल मचाने वाले अभिषेक शर्मा, रियान पराग और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ी अब इंटरनेशनल मंच पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें:- Video: कौन होगा टीम इंडिया का अगला T20 कप्तान, ये 5 खिलाड़ी दावेदार

विश्व कप के ये 3 खिलाड़ी भी होंगे शामिल

टी20 विश्व कप 2024 के खिताब को जीतने के बाद अभी तक टीम इंडिया वापस नहीं लौटी है। टीम के सभी खिलाड़ी फिलहाल वेस्टइंडीज में ही मौजूद हैं। विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल तीन खिलाड़ी ही अब जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे को भी जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज से ये तीनों खिलाड़ी सीधे जिम्बाब्वे में ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। इस बार विश्व कप के लिए इन तीनों खिलाड़ियों को पहली बार टीम में चुना गया था। जायसवाल और संजू को इस टूर्नामेंट में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था, जबकि शिवम दुबे ने अपने खराब प्रदर्शन से टीम को निराश किया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: कौन हैं अंतुम नकवी? जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टीम में किया शामिल

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ जिम्बाब्वे की टीम का ऐलान, इस पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी को मिली जगह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो