खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: मुंबई का लड़का, धोनी का चेला, कौन हैं तुषार देशपांडे? जिन्होंने टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

Who is Tushar Deshpande: तुषार देशपांडे ने टीम इंडिया के लिए टी-20 डेब्यू किया है। तुषार आईपीएल में सीएसके के गेंदबाज हैं। उन्होंने पिछले दो सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है। वह एमएस धोनी के चहेते खिलाड़ी माने जाते हैं।
05:00 PM Jul 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
तुषार देशपांडे
Advertisement

Who is Tushar Deshpande: भारत-जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला है। शनिवार को चौथे टी-20 इंटरनेशनल मैच में मुंबई के लड़के तुषार देशपांडे ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया। तुषार ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने इस बार 13 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे। आइए जानते हैं ये प्रतिभाशाली गेंदबाज कौन है।

Advertisement

कौन हैं टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले तुषार देशपांडे? 

तुषार देशपांडे दाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। तुषार की उम्र 29 साल है। उनका जन्म 15 मई, 1995 को मुंबई में हुआ था। मुंबई क्रिकेट सर्किट में शानदार प्रदर्शन करते हुए देशपांडे ने कूच बिहार ट्रॉफी के 2015-16 के दौरान सिर्फ चार मैचों में 21 विकेट चटका डाले। इस धमाकेदार प्रदर्शन से उन्होंने क्रिकेट के गलियारों में धूम मचा दी।

बी टीम में रहे शामिल 

उनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण उसी साल उन्हें मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम में चुना गया था। जहां उन्होंने 19 सितंबर को तमिलनाडु के खिलाफ डेब्यू किया। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 19 सितंबर, 2018 को अपना पहला लिस्ट ए मैच खेला। जहां उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में 5 विकेट चटका डाले। इसके बाद उन्हें अगस्त 2019 में दलीप ट्रॉफी के लिए 'बी' टीम में जगह मिली। उनके लगातार शानदार प्रदर्शन ने आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्यान खींचना शुरू कर दिया। चार साल पहले उन्हें 2020 सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस पर खरीद लिया। हालांकि उन्होंने डेब्यू सीजन में 6 मैच खेलकर सिर्फ 3 विकेट चटकाए।

Advertisement

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या-अनन्या पांडे के डांस पर रियान पराग क्यों हुए ट्रोल? यूजर्स बोले- ‘ऐसा क्या है उसमें’

2022 में हुए थे सीएसके में शामिल 

फिर 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर उन्हें अपना बना लिया। हालांकि उस सीजन वे सिर्फ एक मैच खेल सके। जिसमें उन्होंने 2 विकेट चटकाए, लेकिन 2023 सीजन में उन्होंने ऐसी शानदार गेंदबाजी की कि सब देखते ही रह गए। तुषार ने 16 मैचों में 21 विकेट चटकाए।तुषार सीएसके के प्रमुख बॉलर बन गए हैं। एमएस धोनी उन्हें लगातार मौके देते रहे हैं। जिस पर वे खरे भी उतरे हैं। उन्हें धोनी का चहेता माना जाता है।

ये भी पढ़ें:- Video: सचिन-धोनी से हार्दिक-बुमराह तक, अंबानी की शादी में क्रिकेटर्स की धूम, गौतम गंभीर भी पहुंचे

ये भी पढ़ें:- अनंत अंबानी की शादी में नाचते-नाचते जमीं पर लेटे हार्दिक पांड्या, Video में दिखा देसी अंदाज

Advertisement
Tags :
ind vs zimTushar Deshpandezim vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement