whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

IND-A vs AUS-A: भारत-ए की महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ वनडे, टी20 और टेस्ट मैच खेलने वाली है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। जिसके लिए इस खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है।
09:13 AM Jul 15, 2024 IST | Vishal Pundir
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान  इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी
IND vs AUS

IND-A vs AUS-A: भारत-ए की महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस दौरे के लिए टीम का ऐलान भी हो चुका है। इस दौरे पर भारत-ए महिला क्रिकेट टीम की कमान ऑफ स्पिनर मिन्नू मणि को सौंपी गई है। इसके अलावा श्वेता सेहरावत को टीम की उप-कप्तान बनाया गया है।

इन खिलाड़ियों पर खेला दांव

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शबनम शकील को भी शामिल किया गया है, हालांकि शबनम अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, ऐसे में अगर इस दौरे तक वो फिट हो जाती हैं तो खेलती हुई दिखाई देंगी। प्रिया पुनिया को भी इस दौरे के लिए मौका मिला है। इसके अलावा भारतीय सीनियर टीम से बाहर चल रही मेघना सिंह को भी टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन करके मेघना सीनियर टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें:- युवराज ने अपनी ऑल टाइम बेस्‍ट 11 से धोनी को किया बाहर, ‘दुश्मन’ को किया शामिल, जानें किन भारतीयों को मिली जगह

भारत 'ए' बनाम ऑस्ट्रेलिया 'ए' का पूरा शेड्यूल

पहला टी20- 7 अगस्त
दूसरा टी20- 9 अगस्त
तीसरा टी20- 11 अगस्त

पहला वनडे- 14 अगस्त
दूसरा वनडे- 16 अगस्त
तीसरा वनडे- 18 अगस्त

टेस्ट मैच- 22 से 25 अगस्त

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारत-ए महिला क्रिकेट टीम

मिन्नू मणि (कप्तान), श्वेता सेहरावत (उपकप्तान), किरण नवगिरे, शुभा सतीश, तेजल हसब्निस, प्रिया पुनिया, उमा छेत्री (विकेट कीपर), राघवी बिष्ट, सजाना सजीवन, शिप्रा गिरी, मन्नत कश्यप, तनुजा कंवर, साइका इशाक, राघवी बिष्ट, शबनम शकील, सायली सतघरे, एस यशश्रीस प्रिया मिश्रा, मेघना सिंह।

ये भी पढ़ें:- रोहित शर्मा का संन्यास पर बड़ा बयान, फैंस मचाने लगे शोर; देखें Video

ये भी पढ़ें:- Euro 2024 Final: टी20 और टेस्ट से हुई फुटबॉल की तुलना, हार के बाद जूड बेलिंगहैम का बड़ा बयान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो