होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: टेस्ट क्रिकेट में भारत ने रचा इतिहास, बनाया ये खास रिकॉर्ड

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने इतिहास रच दिया है। इस मैच में भारत ने सबसे तेज 100 रन बनाने के कृतिमान अपने नाम किया है।
02:22 PM Sep 30, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी। इस दौरान टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। भारत ने सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। भारत ने केवल 10.1 ओवर में 103 रन बनाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ लिया है।

Advertisement

भारत ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

इसस पहले भारत ने ही टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 रन बनाने का कृतिमान अपने नाम किया था। भारत ने साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में सबसे तेज 100 रन बनाए थे। तब भारत ने 12.2 ओवर में 100 रन बनाए थे। भारत ने तब श्रीलंका का रिकॉर्ड तोड़ा था। श्रीलंका ने 13.1 ओवर में बांग्लादेश के खिलाफ ही सबसे तेज 100 रन बनाने का कृतिमान साल 2001 में किया था।

भारत को मिली दमदार शुरुआत

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 233 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में धमाकेदार शुरुआत की। रोहित शर्मा ने टी-20 अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका की मदद से 11 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने कमाल कर दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाया। जायसवाल ने 51 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली थी।। इस दौरान उन्होंने 12 गेंदों में 2 छक्के अपने नाम किए। वहीं गिल 30 गेंदों में 37 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।  इसके अलावा ऋषभ पंत 5 गेंदों में 4 रन बनाकर नाबाद हैं। टी ब्रेक तक भारत ने 16 ओवर में 138/2 रन बना लिए हैं।

 

Advertisement

खबर अपडेट हो रही है...

 

ये भी पढ़ें:- VIDEO: बुमराह की खतरनाक गेंद पर चारों खाने चित हुआ बांग्लादेशी बल्लेबाज, उड़ गए स्टंप

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshshubman gillTeam India
Advertisement
Advertisement