whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

2012 में टीम इंडिया को जिताया वर्ल्ड कप, अब भारत से रिश्ता तोड़ इस टीम के लिए की तूफानी बैटिंग

Indian Cricket Team को 2012 का वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले स्टार खिलाड़ी ने अब भारत से रिश्ता तोड़कर नई टीम से खेलना शुरू कर दिया है। नए देश की टीम से खेलते हुए इस बल्लेबाज ने अपने डेब्यू टूर्नामेंट में ही तूफानी बल्लेबाजी कर सुर्खियां बटोरी हैं। 
02:16 PM Aug 20, 2024 IST | mashahid abbas
2012 में टीम इंडिया को जिताया वर्ल्ड कप  अब भारत से रिश्ता तोड़ इस टीम के लिए की तूफानी बैटिंग
India U-19 World Cup Champion Team

Indian Cricket Team को 2012 में वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले धाकड़ बल्लेबाज ने नई टीम के लिए खेलना शुरू कर दिया है। अपने डेब्यू मैच में ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने 3 मैच में 171 रन बनाए हैं। ये दिग्गज खिलाड़ी गुजरात में जन्मे स्मित पटेल हैं, जिन्होंने 2012 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपनी शानदार बल्लेबाजी से चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन, टीम इंडिया तक का सफर न तय कर पाने की वजह से उन्होंने अब नई टीम के साथ खेलना शुरू कर दिया है।

इस टीम की ओर से दिखाया कमाल

टीम इंडिया में जगह बनाने में असफल रहे स्मित पटेल ने 3 साल पहले भारत को छोड़ दिया था और अमेरिका चले गए थे। वहीं, पर अमेरिकी टीम के लिए स्मित पटेल ने खेलना शुरू किया। स्मित पटेल ने नीदरलैंड में खेली जा रही ICC वनडे वर्ल्ड कप के लीग मुकाबले में अमेरिका के लिए डेब्यू किया है। इसी लीग में 19 अगस्त को कनाडा के खिलाफ खेलते हुए स्मित पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में USA ने बल्लेबाजी की थी, जिसमें ओपनिंग करते हुए स्मित पटेल ने 11 चौकों की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेली। इससे पहले स्मित पटेल ने USA के लिए 13 अगस्त को ही डेब्यू किया है। अपने डेब्यू मैच में स्मित पटेल ने 63 रन बनाए थे।

3 मैच में जड़े 2 अर्धशतक 

USA के लिए स्मित पटेल ने अब तक कुल 3 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 23 चौकों-छक्कों की मदद से कुल 171 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े हैं। अपने इस प्रदर्शन से स्मित पटेल ने USA क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित किया है और उनके भरोसे पर पूरी तरह से खरे उतरे हैं।

ये भी पढ़ें : Indian Cricket Team ने जिस खिलाड़ी से फेरा मुंह, देंखे उसने कैसे मचा दिया गदर

भारत को बनाया था 2012 में चैंपियन 

स्मित पटेल 2012 के अंडर-19 वर्ल्ड कप की टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल थे। फाइनल में उन्होंने अपने लाजवाब प्रदर्शन से टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था। फाइनल मैच में 6वें स्थान पर बल्लेबाजी करने आए स्मित पटेल ने 84 गेंदों पर 62 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी। स्मित पटेल की इस पारी से टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh का एक ओवर में 36 रन का रिकार्ड ध्वस्त, अब 39 रन का बना कीर्तिमान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो