whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: टीम इंडिया की नई सीरीज का हुआ ऐलान, सामने आया पूरा शेड्यूल

India vs Australia Border Gavaskar Trophy 2024-25 Schedule: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से जनवरी तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में कुल पांच मैच होंगे। यह सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 के तहत खेली जाएगी।
01:31 PM Mar 26, 2024 IST | Priyam Sinha
ind vs aus  टीम इंडिया की नई सीरीज का हुआ ऐलान  सामने आया पूरा शेड्यूल
India vs Australia Border Gavaskar Trophy 2024-25 Schedule

India vs Australia Border Gavaskar Trophy 2024-25 Schedule: भारतीय टीम इस साल जहां टी20 वर्ल्ड कप में खेलने उतरेगी। वहीं पिछले दो सीजन में लगातार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाली टीम इंडिया की सबसे पॉपुलर टेस्ट सीरीज का शेड्यूल सामने आ गया है। मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगामी साल के महिला व पुरुष क्रिकेट टीम के शेड्यूल को जारी किया है। इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का भी ऐलान हो गया है। इसमें कुल पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे और यह सीरीज 22 नवंबर से 7 जनवरी तक होने वाली है। इस बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा।

देखें पूरा शेड्यूल

  1. पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
  2. दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे नाइट टेस्ट)
  3. तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिसबेन
  4. चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
  5. पांचवां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

भारतीय टीम कंगारुओं से आगे

अभी तक कुल 16 बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आयोजन हो चुका है। टीम इंडिया ने 10 बार ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। वहीं कुल 5 बार ही कंगारू टीम को जीत मिली है। जबकि 2003-04 में एक बार सीरीज ड्रॉ हो गई थी। वहीं पिछली पांच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में से लगातार चार भारत ने जीती हैं। जिसमें से दो बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में जाकर पीटा है। अब 17वीं बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है।

भारतीय टीम WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर

ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में डिफेंडिंग चैंपियन है। लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है। मौजदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भी भारतीय टीम टॉप पर है। इसी साल टीम इंडिया को बांग्लादेश का दौरा करना है और अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम ने पिछले दोनों संस्करण के फाइनल मुकाबले खेले हैं। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराया था। वहीं उससे पहले 2021 में न्यूजीलैंड ने फाइनल में भारत की उम्मीदों को तोड़ा था।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की सभी 10 IPL टीम पर नजर, ऐसे तैयार होगा टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वाड

यह भी पढ़ें- IPL 2024: CSK vs GT मैच में रवींद्र जडेजा को मिलेगा खास सम्मान, ठीक 7.38 पर चेपॉक में होगा ये काम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो