whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी बन सकता है 'डार्क हॉर्स', वसीम जाफर का दावा, IPL में मचाई सनसनी

India vs Australia Border Gavaskar Trophy: भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। जहां बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी के लौटने की उम्मीद है।
11:45 PM Aug 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी बन सकता है  डार्क हॉर्स   वसीम जाफर का दावा  ipl में मचाई सनसनी
Team India

India vs Australia Border Gavaskar Trophy: टीम इंडिया इस साल बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के लिए तैयार है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई में होगी। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। यहां टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। जिसकी शुरुआत 22 नवंबर से होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए ये सीरीज काफी अहम होगी। इस सीरीज में दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर नजर आती है।

मोहम्मद शमी के लौटने की उम्मीद

इससे पहले टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के चोट से उबरने के बाद लौटने की उम्मीद है। वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी खेलते नजर आएंगे। इस बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने दो अनकैप्ड गेंदबाजों को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मौका देने की बात कही है। जाफर ने एक इंटरव्यू में सुझाव देते हुए कहा कि भारत तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और 'डार्क हॉर्स' मयंक यादव को टेस्ट टीम में शामिल कर सकता है।

ये खिलाड़ी हो सकता है डार्क हॉर्स

जाफर ने कहा कि अगर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज फिट रहते हैं तो भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है। टीम इंडिया के स्क्वाड में अर्शदीप सिंह बाएं हाथ के गेंदबाजी विकल्प हो सकते हैं। वहीं मयंक यादव डार्क हॉर्स हो सकते हैं, बशर्ते वह फिट और उपलब्ध हों। डार्क हॉर्स एक ऐसा खिलाड़ी होता है जिसे आमतौर पर कम जाना जाता है। जाफर का मानना है कि ये गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को सरप्राइज दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: इंग्लैंड ने बदला टेस्ट टीम का कप्तान, बेन स्टोक्स के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी को मिली कमान 

आईपीएल में मचाई सनसनी 

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज यादव ने आईपीएल में सनसनीखेज गेंदबाजी करते हुए फैंस को चकित किया था। उन्होंने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। मयंक ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ डेब्यू किया। जिसमें उन्होंने सिर्फ 27 रन देकर 3 विकेट झटके। हालांकि, तेज गेंदबाज को चोट के कारण बाहर होना पड़ा। इसके बाद वह पूरे आईपीएल में नजर नहीं आए। जबकि अर्शदीप की बात करें तो उन्होंने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। अर्शदीप ने अब तक टीम इंडिया के लिए 8 वनडे और 54 टी20 मैच खेले हैं। पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम ने भी अर्शदीप को टेस्ट खिलाने की सलाह दी थी।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को घर में घुसकर हराती है टीम इंडिया, आंकड़े देख रिकी पोंटिंग को आ जाएगा तरस

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो