खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: चेपॉक की पिच पर बड़ा अपडेट, रोहित शर्मा के सामने खड़ा हुआ ये सवाल

India vs Bangladesh 1st Test Chepauk Pitch: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेपॉक में खेला जाएगा। वहीं अब चेपॉक की पिच को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके बाद रोहित शर्मा के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।
01:48 PM Sep 17, 2024 IST | Vishal Pundir
Chepauk Pitch
Advertisement

India vs Bangladesh 1st Test Chepauk Pitch: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसको लेकर टीम इंडिया जमकर प्रैक्टिस कर रही है। मैच से पहले पिच को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे। दरअसल चेपॉक में काली और लाल मिट्टी की पिच है। काली मिट्टी की पिच पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद देखनो को मिलती है तो वहीं लाल मिट्टी की पिच पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती हुई दिखाई देती है। वहीं अब चेपॉक की पिच को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच लाल मिट्टी की पिच पर होता हुआ देखने को मिलने वाला है।

Advertisement

पिच में होगी ज्यादा रिवर्स स्विंग

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, चेपॉक की पिच लाल मिट्टी वाली होगी, जिसमें अच्छी उछाल और कैरी होगी। हालांकि, चेन्नई में भीषण गर्मी के कारण दो दिन के बाद स्पिन का दबदबा देखने को मिलेगा। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज पूरे मैच में खतरा पैदा कर सकते हैं, क्योंकि पिच और परिस्थितियां रिवर्स स्विंग के लिए भी अनुकूल हैं।

ये भी पढ़ें:- मैच के दौरान ही भारतीय खिलाड़ियों में हाथापाई, पुलिस तक पहुंच गया था मामला

Advertisement

5 गेंदबाजों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

लाल मिट्टी की पिच होने के चलते टीम इंडिया पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल कर सकती है। जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का खेलना तय माना जा रहा है। इसके अलावा पांचवें गेंदबाज के रूप में अक्षर पटेल , कुलदीप यादव , आकाश दीप और यश दयाल हैं, इनमें से देखने वाली बात होगी कि कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किसको मौका देते हैं। पिछली बार जब भारत और बांग्लादेश के बीच घरेलू टेस्ट सीरीज खेली गई थी तब टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी।

तीन स्पिनर्स को मिल सकता है मौका

रिपोर्ट के मुताबिक चेपॉक टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी एकबार फिर से खेलती हुई दिखाई दे सकती है। वहीं अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड तोड़ देगा ये बल्लेबाज? पूर्व भारतीय ओपनर ने लिया इस दिग्गज का नाम

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement