होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने की MS Dhoni की बराबरी, 634 दिन बाद किया ये कारनामा

India vs Bangladesh 1st Test Rishabh Pant Century: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का दूसरी पारी में धमाकेदार अंदाज देखने को मिला है। पंत ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया है। इसके साथ ही पंत ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।
12:42 PM Sep 21, 2024 IST | Vishal Pundir
rishabh pant
Advertisement

India vs Bangladesh 1st Test Rishabh Pant Century: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया की पकड़ काफी मजबूत दिखाई दे रही है। पहली पारी में आर अश्विन और दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने कमाल का शतक लगाया है। दरअसल पंत की टेस्ट क्रिकेट में लगभग 2 साल के बाद वापसी हुई है। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा था कि उनका कमबैक कैसा होगा। पहली पारी में पंत ने अच्छी पारी खेली थी लेकिन अपनी पारी को वे ज्यादा लंबा नहीं कर पाए थे। लेकिन दूसरी पारी में पंत ने शतकीय पारी खेलकर शानदार कमबैक किया है।

Advertisement

पंत का शानदार शतक

चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने कमाल की पारी खेलकर टेस्ट क्रिकेट में शानदार कमबैक किया है। पंत ने 128 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान पंत ने 13 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए। बता दें, टेस्ट क्रिकेट में पंत के बल्ले से ये शतक 634 दिन के बाद आया है। ऋषभ पंत का ये टेस्ट क्रिकेट में छठा शतक है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: तीसरे दिन चेन्नई में आई गाबा टेस्ट की याद, गिल और पंत ने बांग्ला टाइगर्स को खदेड़ा

Advertisement

पंत ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

ऋषभ पंत का ये 58 टेस्ट पारियों में छठा शतक है। वहीं इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी टेस्ट क्रिकेट में 6 शतक लगाए थे। धोनी ने ये 6 शतक 144 पारियों में लगाए थे। अब पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर की लिस्ट में एमएस धोनी के बराबर पहुंच गए हैं।

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। भारत के पास तीसरे दिन 500 से ज्यादा रन की बढ़त हो गई है। ऐसे में अब बांग्लादेश के लिए जीत की राह काफी कठिन होती हुई दिखाई दे रही है। पहली पारी में भी बांग्लादेश की टीम 149 रनों पर ढेर हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- Video: चैंपियंस ट्रॉफी पर आया बड़ा अपडेट, क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो