whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: स्पिन फ्रेंडली पिच पर 3 तेज गेंदबाजों के साथ क्यों उतरी टीम इंडिया? उठ रहे सवाल

India vs Bangladesh 1st Test: पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन ने फैंस को थोड़ा हैरान किया है। क्योंकि चेपॉक की स्पिन फ्रेंडली पिच होने के चलते भी रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। जबकि स्पिन गेंदबाज 2 चुने गए हैं।
12:29 PM Sep 19, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  स्पिन फ्रेंडली पिच पर 3 तेज गेंदबाजों के साथ क्यों उतरी टीम इंडिया  उठ रहे सवाल
TEAM INDIA

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट में उतरते ही फैंस को चौंका दिया। जैसे ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन सामने आए फैंस के मन में एक सवाल काफी तेजी से उठने लगा कि आखिर रोहित शर्मा चेन्नई की स्पिन फ्रेंडली पिच पर तीन तेज गेंदबाजों के साथ क्यों उतरे हैं? अक्सर देखा गया है कि चेपॉक में स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है, बावजूद इसके टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 ही स्पिन गेंदबाज शामिल हैं।

Advertisement

क्यों 3 तेज गेंदबाजों को किया शामिल?

दरअसल चेपॉक में लाल और काली दो तरह की मिट्टी की पिच है। जहां काली मिट्टी की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है तो वहीं लाल मिट्टी की पिच पर तेज गेंदबाजों को ज्याजा मदद देखने को मिलती है। वहीं इस मैच में लाल मिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जिसपर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद की संभावना जताई जा रही है और अभी तक मैच के दौरान ये देखने को मिला भी है। पहले ही सेशन में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसके चलते लंच ब्रेक तक टीम इंडिया को रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल के रूप में तीन बड़े झटके लगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: पंत और लिट्टन दास के बीच तीखी नोकझोंक, ऋषभ की तरफ फेंका था थ्रो

Advertisement

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने लाल मिट्टी की पिच को देखते हुए पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में तीन गेंदबाजों को खिलाने का फैसला किया है। जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप को चुना गया है। इसके अलावा दो स्पिन गेंदबाजों के रूप में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है।

इसके अलावा एक दूसरा कारण ये भी सामने निकलकर आ रहा है कि साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होने वाली है। ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी जहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा उछाल और मदद मिलती है। इसके चलते टीम इंडिया अभी से उसकी तैयारियों में जुट रही है।

ये भी पढ़ें:- पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को झटका देने वाले हसन महमूद कौन हैं? विराट, रोहित और गिल को किया चलता

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो