whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: 1,2,3.. नहीं, भारत ने दूसरे टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाए इतने रिकॉर्ड्स

India vs Bangladesh 2nd T20I Records: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश पर 86 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। भारत ने 1,2 या 3 नहीं बल्कि कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए।
08:54 AM Oct 10, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  1 2 3   नहीं  भारत ने दूसरे टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाए इतने रिकॉर्ड्स
IND vs BAN

India vs Bangladesh 2nd T20I Records: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में टीम इंडिया ने कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया, खासकर नीतीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं इस जीत के साथ टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। इस मैच में भारत ने एक या दो नहीं बल्कि पांच बड़े रिकॉर्ड बनाए।

Advertisement

1. बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा टोटल

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 221 रन बनाए थे। टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा टोटल है।

2. सबसे ज्यादा छक्के

इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 15 छक्के लगाए थे। अब टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बन गई है। इसके साथ भारत ने वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

Advertisement

3. पहली बार 200 रन का आंकड़ा

दूसरे टी20 मैच में भारत ने 221 रन बनाए थे। ये पहली बार है जब टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट में 200 का आंकड़ा पार किया हो। इससे पहले कभी टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 200 से ज्यादा रन नहीं बना पाई थी।

ये भी पढ़ें:- रतन टाटा के निधन पर शोक में डूबा खेल जगत, सहवाग से लेकर भज्जी तक ने पोस्ट शेयर कर दी श्रद्धांजलि

4. सबसे ज्यादा विनिंग परसेंट

भारत के नाम अब एक केलेंडर ईयर में 12 टी20 मैच खेलकर सबसे ज्यादा विनिंग परसेंट का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। भारत का विनिंग परसेंट अब 95.23 फीसदी हो गया है।

5. भारत के 7 गेंदबाजों ने लिए विकेट

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से 7 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की और सबने विकेट हासिल किए। ये पहली बार है जब टी20 क्रिकेट में 7 अलग-अलग गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए हो।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के आंकड़े देख खिल जाएंगे भारतीय फैंस के चेहरे, सूर्यकुमार यादव हैं सबसे बड़ी वजह

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो