whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: विवादों में आया टीम इंडिया के गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन, देखें VIDEO

India vs Bangladesh 2nd T20I Riyan Parag: दूसरे टी20 मुकाबले को भारत ने 86 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया के एक युवा गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन विवादों में आ गया।
09:45 AM Oct 10, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  विवादों में आया टीम इंडिया के गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन  देखें video
IND vs BAN

India vs Bangladesh 2nd T20I Riyan Parag: भारत और बांग्लादेश के बीच इन दिनों 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 86 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में रियान पराग का गेंदबाजी एक्शन काफी चर्चा का विषय रहा। रियान पराग को अजीबोगरीब बॉलिंग एक्शन भारी भी पड़ा। जिसके बाद अंपायर ने इसको नो बॉल करार दिया। पराग के बॉलिंग एक्शन का वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

रियान पराग को अजीबोगरीब बॉलिंग एक्शन

दरअसल दूसरे मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी के दौरान रियान पराग 11वां ओवर डालने आए थे। ये पराग का पहला ओवर था। इस ओवर की चौथी गेंद पर रियान का अजीबोगरीब बॉलिंग एक्शन देखने को मिला था। पराग का एक्शन थोड़ा टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी केदार जाधव के जैसा था। पराग वाइड बॉलिंग एक्शन के साथ पिच ट्रामलाइन से बाहर चले गए थे, जिसके बाद अंपायर ने इसको नो बॉल करार दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- बिना रतन टाटा संभव नहीं होती 1983 की ऐतिहासिक वर्ल्ड कप जीत, इन खिलाड़ियों को चमकाने में था अहम योगदान

Advertisement

रियान ने किया क्रिकेट के 21.5 नियम का उल्लंघन

रियान की इस गेंद के बाद फील्ड अंपायर ने जांच के लिए फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया था। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने जांच करके इसको नो बॉल करार दिया। दरअसल इंग्लैंड के मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) द्वारा निर्धारित नियम 21.5 के अनुसार, गेंदबाज का पिछला पैर रिटर्न लाइन से पीछे होना चाहिए न की पॉपिंग लाइन के पीछे। इस गेंद पर रियान का पैर रिटर्न लाइन के आस-पास भी नहीं था, बल्कि उनका पैर क्रीज के बाहर घास पर था। जिसके चलते अंपायर को ये नो बॉल देनी पड़ी।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: 1,2,3.. नहीं, भारत ने दूसरे टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाए इतने रिकॉर्ड्स

रियान पराग का अच्छा प्रदर्शन

इस मैच में रियान ने अच्छा प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रियान ने 6 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली थी। जिसमें 2 चौके शामिल थे। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए पराग ने 2 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया था।

ये भी पढ़ें:- रतन टाटा के निधन पर शोक में डूबा खेल जगत, सहवाग से लेकर भज्जी तक ने पोस्ट शेयर कर दी श्रद्धांजलि

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो