whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में टूटा 9 साल पुराना रिकॉर्ड, बारिश की वजह से टॉस में हुई थी देरी

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके साथ ही 9 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया।
01:02 PM Sep 27, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  कानपुर टेस्ट में टूटा 9 साल पुराना रिकॉर्ड  बारिश की वजह से टॉस में हुई थी देरी
IND vs BAN

India vs Bangladesh 2nd Test: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। रोहित शर्मा के गेंदबाजी का फैसला करने के साथ ही 9 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया है। दरअसल कानपुर में हुई बारिश के चलते आउटफील्ड गीली थी, जिसके चलते मैच में टॉस देरी से हुआ और मैच भी देरी से शुरू हुआ।

Advertisement

कानपुर टेस्ट में टूट गया 9 साल पुराना रिकॉर्ड

कानपुर टेस्ट में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर अपने पहले गेंदबाजी करने वाले फैसले से सभी चौका दिया। दरअसल 9 साल बाद ऐसा हुआ है जब भारतीय टीम ने घरेलू टेस्ट सीरीज में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ये कारनामा रोहित शर्मा की कप्तानी से पहले विराट कोहली की कप्तानी में हुआ था। जब साल 2015 में साउथ अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर थी। जिसका एक टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जाना था, इस मैच में कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कुलदीप यादव को क्यो नहीं मिला कानपुर टेस्ट में मौका? भड़क उठे फैंस

कानपुर में 1964 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

कानपुर के ग्रीन पार्क में 1964 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। साल 1964 में भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर एक टेस्ट मैच खेला गया था। उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान मंसूर अली खान पटौदी थे। जिन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि ये मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

Advertisement

कुलदीप यादव को नहीं मिला मौका

कानपुर टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एकबार फिर से कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया है। जबकि ग्रीन पार्क कुलदीप का होम ग्राउंड है और आज तक उन्होंने इस ग्राउंड पर एक भी इंटरनेशनल टेस्ट मैच नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें:- Video: फाइनल में पाक खिलाड़ियों ने लहराया तिरंगा, ओलंपियाड का वीडियो वायरल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो