whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: अगर कानपुर टेस्ट हुआ ड्रॉ, WTC प्वाइंट टेबल में भारत को होगा नुकसान, जानें समीकरण

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसको टीम इंडिया जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा करना चाहेगी। अगर मैच ड्रॉ हो जाता है तो टीम इंडिया को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट टेबल में नुकसान उठाना पड़ सकता है।
07:34 AM Sep 26, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  अगर कानपुर टेस्ट हुआ ड्रॉ  wtc प्वाइंट टेबल में भारत को होगा नुकसान  जानें समीकरण
Team India

India vs Bangladesh 2nd Test: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर भारत और बांग्लादेश की टीम दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है। ये मैच 27 सितंबर से शुरू होगा। फिलहाल भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। अब टीम इंडिया कानपुर टेस्ट को भी जीतना चाहेगी। वहीं दूसरी पर कानपुर टेस्ट पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर में कई दिन बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिससे मैच में खलल पड़ सकता है। अगर ये टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो जाता है, रोहित एंड कंपनी को इससे ज्यादा नुकसान होगा।

Advertisement

मैच ड्रॉ होने से भारत को नुकसान

27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार 27 सितंबर को कानपुर में 93 फीसदी बारिश की संभावना जताई जा रहा है। इसके अलावा 28 और 29 को भी बारिश हो सकती है। ऐसे में अगर बारिश के चलते मैच रद्द हो जाता है तो टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट टेबल में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा ये खिलाड़ी, ले चुका 53 विकेट

अगर मैच ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों के बीच 4-4 अंक बांट दिए जाएंगे और भारत के पास फिर 68.18 फीसदी अंक बचेंगे। फिलहाल भारतीय टीम 71.67 फीसदी अंक के साथ प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम 39.29 फीसदी अंक के साथ छठे पायदान पर है।

Advertisement

बता दें, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया को 9 मैच खेलने हैं, जिसमें से 5 मैच जीतने भारत के लिए जरूरी है। बांग्लादेश के बाद भारतीय टीम को आगे 3 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के साथ खेलनी है। उसके बाद भारत का सामना बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: प्रैक्टिस मैच में अक्षर पटेल ने छुड़ाए विराट के पसीने, अश्विन ने भी कर दी हालत खराब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो